Huge devotee gathered on Belwa ghat for Jalboghi - बेलवा घाट पर जलबोझी के लिए उमड़ा सैलाब DA Image
14 नबम्बर, 2019|4:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेलवा घाट पर जलबोझी के लिए उमड़ा सैलाब

बेलवा घाट पर जलबोझी के लिए उमड़ा सैलाब

बागमती नदी के बेलवा घाट संगम पर शुक्रवार को भी भारी संख्या में कांवरियों ने जलबोझी किया। त्रयोदशी एवं चतुर्दशी पर जलाभिषेक करने को लेकर जलबोझी करने का सिलसिला जारी रहा। डाक बम का काफिला जलबोझी कर अरेराज के लिए प्रस्थान किया। देवापुर से लेकर बेलवा घाट तक केसरिया रंगों से पटा हुआ है। बोल बम के जयकारा से यह इलाका गुंजायमान हो रहा है।

घाट पर पूजन सामग्री की नई-नई दुकानें सजी हुयी है। जहां जल भरने का पात्र, केसरिया वस्त्र, धूप, दीप से लेकर प्रसाद की बिक्री हो रही है। अरेराज सोमेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए कांवड़ियों और श्रद्धालुओं द्वारा लगातार जलबोझी किया जा रहा है। अनंत चतुर्दशी की तिथि ज्यों-ज्यों करीब आ रही है, त्यों-त्यों जलबोझी करने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा घाट पर कांवड़ियों के सुविधा के लिए टेंट, रोशनी, स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है। जलबोझी स्थल पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और अधिकारी द्वारा लगातार कैम्प किया जा रहा है।

कांवरियों के लिए की जा रही व्यापक व्यवस्था : देकुली धाम में भादों चतुर्दशी को आयोजित होने वाले भव्य मेला पर जलाभिषेक को लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है। देकुली धाम जाने वाले कांवड़ियों की सेवा व सहयोग को लेकर शिवहर नगर में व्यवसायियों और स्थानीय लोगों द्वारा व्यापक व्यवस्था की गयी है। कांवड़ियों की सुविधा के लिए नगर में कई जगहों पर आकर्षक पंडाल लगाया गया है। साथ ही पयेजल व आराम करने आदि की व्यवस्था की जा रही है। कांवरियों की सुविधा के लिए लगाये जाने वाले पंडाल को आकर्षक ढं़ग से सजाया जा रहा है और रौशनी की व्यवस्था की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Huge devotee gathered on Belwa ghat for Jalboghi