ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीशिवहर शहर पर मंडराने लगा है बाढ़ का खतरा

शिवहर शहर पर मंडराने लगा है बाढ़ का खतरा

जिले के पिपराही प्रखंड के बेलवा के पास चल रहे विशेष संरचना सडक निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए बनाए गए बांध के टूट जाने से शिवहर शहर पर भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। बागमती के जल स्तर में वृद्धि...

शिवहर शहर पर मंडराने लगा है बाढ़ का खतरा
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीMon, 13 Jul 2020 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के पिपराही प्रखंड के बेलवा के पास चल रहे विशेष संरचना सडक निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए बनाए गए बांध के टूट जाने से शिवहर शहर पर भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। बागमती के जल स्तर में वृद्धि होने पर शिवहर शहर सहित पिपराही शिवहर एवं तरियानी प्रखंड के दो दर्जन से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित हो सकते हैं। शिवहर-मुजफ्फरपुर पथ, शिवहर, पिपराही तथा पुरनहिया पथ तथा शिवहर-सीतामढ़ी पथों में आवागमन बाधित हो सकता है।

कई ग्रामीण सड़कों पर पानी चढ़ने से कई गांवों का प्रखंड वह जिला मुख्यालय से भी आवागमन ठप हो सकता है। वैसे बेलवा तटबंध टूटते ही बेलवा के पास से पानी का बहाव शुरू हो गया है। पानी अभी निचले इलाकों में फैलने लगा है। मालूम हो कि बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि होने पर बेलवा के पास से पानी का बहाव होने से बाढ़ का पानी बेलवा, नरकटिया, अंबा, शिवहर प्रखंड के सरसौला खुर्द पंचायत होते हुए शिवहर शहर तक पहुंच जाती है। शिवार शहर होते हुए तरियानी प्रखंड में फैल जाती है। तरियानी के पूर्वी भाग होते हुए मुजफ्फरपुर जिले के गांव तक पहुंच जाती है। पिछले वर्ष भी बेलवा के पास से पानी का तेजी से बाहर होने पर बाढ़ का पानी शिवहर कलेक्ट्रेट, जेल, सहित विभिन्न सरकारी कार्यालयों के परिसर में फैल गया था। वहीं दो दर्जन से अधिक गांव में भारी तबाही हुई थी। कई दिनों तक शिवहर मुजफ्फरपुर एवं शिवहर पिपराही मार्गों में आवागमन बंद हो गया था। जिससे लोगांे को काफी कठिनाईयांे का सामना करना पड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें