ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीसीतामढ़ी में नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए पांच केन्द्र

सीतामढ़ी में नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए पांच केन्द्र

जिले में स्वच्छ व शांतिपूर्ण वातावरण में जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा व केन्द्रीय चयन पार्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसकी तैयारी को लेकर मंगलवार को एमपी हाईस्कूल...

सीतामढ़ी में नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए पांच केन्द्र
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीWed, 08 Jan 2020 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में स्वच्छ व शांतिपूर्ण वातावरण में जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा व केन्द्रीय चयन पार्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसकी तैयारी को लेकर मंगलवार को एमपी हाईस्कूल में सभी केन्द्राधीक्षकों व बीईओ की बैठक हुई।

इसकी अध्यक्षता कर रहे डीईओ रामचंद्र मंडल ने कदाचारमुक्त वातावरण में उक्त दोनों परीक्षा संचालित कराने के लिए केन्द्राधीक्षकों व बीईओ को आवश्यक गाइडलाइन दिया। उन्होंने कहा कि परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी करने व कराने वाले जेल जायेंगे। उन्होंने जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा व केन्द्रीय चयन पार्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए जारी आवश्यक गाइडलाइन से केन्द्राधीक्षकों को अवगत कराया। डीईओ ने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए जिले में कुल पांच केन्द्र बनाएं गए है। इसी तरह केन्द्रीय चयन पार्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा छह केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 11 जनवरी को तथा सिपाही भर्ती परीक्षा 12 व 20 जनवरी को निर्धारित केन्द्रों पर संचालित की जाएगी। उन्होंने केन्द्राधीक्षकों को केन्द्र पर निर्धारित परीक्षार्थियों के संख्या के अनुरुप सभी आवश्यक तैयारी पूरा करने का निर्देश दिया। मौके पर जवाहर नवोदय विद्वालय खैरवी के प्राचार्य एम समरजीत व उप प्राचार्य डॉ. अरुण कुमार वर्मा ने केन्द्राधीक्षकों को प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित करने के लिए निर्धारित विभागीय प्रावधान से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा निर्धारित तिथि को 11:30 से 1.30 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थियों को केन्द्र पर 10.45 बजे तक हर हाल में प्रवेश कर रिपोर्टिंग करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें