ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीबेलसंड में डायरिया से बच्चे की मौत दर्जनों बीमार

बेलसंड में डायरिया से बच्चे की मौत दर्जनों बीमार

बेलसंड। बेलसंड प्रखंड के कंसार गांव के वार्ड तीन में डायरिया प्रकोप फैल गया...

बेलसंड में डायरिया से बच्चे की मौत  दर्जनों बीमार
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीSat, 23 Oct 2021 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

बेलसंड। बेलसंड प्रखंड के कंसार गांव के वार्ड तीन में डायरिया प्रकोप फैल गया है। डायरिया से पीड़ितश्याम सुंदर साह के पुत्र रघू कुमार (छह वर्ष) की मौत हो गई है। वहीं पुत्री मधु कुमारी (11 वर्ष) को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। श्याम सुंदर साह के परिवार में उनकी पत्नी रजनी देवी (35 वर्ष) पुत्र अमन कुमार 8 वर्ष व सुमन कुमार तीन वर्ष डायरिया से पीड़ित है। पड़ोसी कृष्ण नंदन साह की बेटी सुरुचि कुमारी 10 वर्ष, बैजनाथ साह का बेटा रमेश कुमार 11 वर्ष सहित दर्जनों लोग डायरिया से पीड़ित है। रघु की मां रजनी देवी ने बताया कि गुरुवार शाम से रघु को दस्त व उल्टी होने लगा गांव में ही दुकानदार से लेकर दवा खिलाया। लेकिन सुबह होते होते उसकी तबीयत अधिक बिगड़ गई और उसकी मृत्यु हो गई। वहीं अन्य बच्चों का तबियत बिगड़ते देख सभी को अनुमंडलीय अस्पताल बेलसंड में इलाज के लिए भर्ती कराया।

गांव में लगाया गया कैंप:

डायरिया से बच्चे की मौत की खबर मिलते ही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. हेमंत कुमार ने नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुजीत प्रसाद राय के नेतृत्व में डॉ. रामानंद शर्मा व सुनील राम को गांव में कैंप कर इलाज करने के लिए निर्देश दिया। चिकित्सक दल ने बस्ती में पहुंचकर प्रशिक्षित ग्रामीण चिकित्सक शंभू भगत, मो. अजमल हक, पुकार कुमार की सहायता से शिविर लगाकर पीड़ित लोगों का इलाज किया। गांव में लगाया गया कैंप: डायरिया से बच्चे की मौत की खबर मिलते ही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. हेमंत कुमार ने नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुजीत प्रसाद राय के नेतृत्व में डॉ. रामानंद शर्मा व सुनील राम को गांव में कैंप कर इलाज करने के लिए निर्देश दिया। चिकित्सक दल ने बस्ती में पहुंचकर प्रशिक्षित ग्रामीण चिकित्सक शंभू भगत, मो. अजमल हक, पुकार कुमार की सहायता से शिविर लगाकर पीड़ित लोगों का इलाज किया।

मोहल्ला में है जलजमाव:

डायरिया से मरे रघु की मां रजनी देवी ने बताया कि मोहल्ला में बारिश का पानी जमा हुआ है जिसके कारण हमेशा दुर्गंध आती रहती है। उधर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि गांव में डायरिया के प्रकोप का कारण बस्ती में जलजमाव, गंदगी, दूषित भोजन करना भी हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें