ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीकेन्द्रों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बलों की तैनाती

केन्द्रों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बलों की तैनाती

जिले के 40 केन्द्रों पर चौथे दिन सोमवार को शांतिपूर्ण परीक्षा हुई। चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच चौथे दिन प्रथम व द्वितीय पाली में गणित विषय की परीक्षा...

केन्द्रों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बलों की तैनाती
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीMon, 25 Feb 2019 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 40 केन्द्रों पर चौथे दिन सोमवार को शांतिपूर्ण परीक्षा हुई। चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच चौथे दिन प्रथम व द्वितीय पाली में गणित विषय की परीक्षा हुई। इसमें कुल निर्धारित 41 हजार 63 परीक्षार्थियों की जगह 39 हजार तीन सौ 32 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि 731 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

जिला परीक्षा नियंत्रक सह डीईओ रामचंद्र मंडल ने बताया कि प्रथम पाली की परीक्षा में विभिन्न केन्द्रों पर प्रथम पाली में कुल 20 हजार एक सौ 20 परीक्षार्थियों में 337 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह द्वितीय पाली की परीक्षा में विभिन्न केन्द्रों पर कुल 20 हजार नौ सौ 43 परीक्षार्थियों में 394 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। जिले में संचालित मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन अधिकारियों ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर विधि व्यवस्था की जानकारी ली।

इस दौरान सदर एसडीओ मुकुल कुमार गुप्ता ने नगर स्थित लक्ष्मी हाईस्कूल, एमआरडी गर्ल्स हाईस्कूल समेत विभिन्न केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर विधि व्यवस्था की जानकारी ले। इसी तरह जिला परीक्षा नियंत्रक सह डीईओ रामचंद्र मंडल ने कमला गर्ल्स हाईस्कूल व डीएवी पब्लिक स्कूल डुमरा आदि केन्द्रों का भ्रमण कर परीक्षा संचालन व्यवस्था की जानकारी ली तथा केन्द्राधीक्षकों कदाचारमुक्त परीक्षा संचालित करान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

नहीं हुई निष्कासन की कोई कार्रवाई: जिला परीक्षा नियंत्रक सह डीईओ के अनुसार मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन सोमवार को भी किसी भी केन्द्रों पर निष्कासन की कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने जिले के सभी केन्द्रों पर स्वच्छ व शांतिपूर्वक परीक्षा संचालित होने का दावा किया।

केन्द्रों पर रही कड़ी चौकसी: जिले में मैट्रिक परीक्षा केन्द्रों पर चौथे दिन सोमवार को भी कड़ी चौकसी के बीच परीक्षा संचालित हुई। सभ केन्द्रों पर दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती रही। वहीं जोनल मजिस्ट्रेट व स्टैटिक मजिस्ट्रेट समेत उड़नदस्ता दल लगातार निर्धारित केन्द्रों का भ्रमण कर विधि व्यस्था बनाए रखने में जुटे रहे।

मोबाइल प्रयोग के दौरान पुलिस ने खदेड़ा: शहर के लक्ष्मीकिशोर विद्यालय परीक्षा केन्द्र पास एक युवक ने मोबाइल नेट का प्रयोग कर रहा था। जहां से नगर थाना पुलिस ने हलका बल के प्रयोग कर भगया। वहीं खदेर कर एक युवक हिरासत में लिया गया। नगर थानाध्यक्ष शशि भूषण सिंह ने बताया कि एक युवक को परीक्षा केन्द्र के पास से मोबाइल साथ हिरासत में लिया पूछताछ किया जा रहा है। इस कार्रवाई से छात्रों में हड़कंप मच गया।

डीएवी परीक्षा केंद्र पर एक परीक्षार्थी हुआ बीमार

पुपरी। मैट्रिक परीक्षा के दौरान डीएवी पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र पर द्वितीय पाली में एक परीक्षार्थी अचानक गंभीर रूप से बीमार हो गया। बीमार परीक्षार्थी रघुनाथपुर के दिवाली कुमारी को इलाज के लिए पुपरी प्राथ्िामक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया हंै।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें