ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीमेजरगंज थानेदार व एसआई पर होगी विभागीय कार्रवाई

मेजरगंज थानेदार व एसआई पर होगी विभागीय कार्रवाई

मेजरगंज थाने के कोआड़ी गांव में एसआई दिनेश राम की हत्या मामले में थानेदार व एसआई की निलंबन के बाद अब विभागीय कार्रवाई की तलवार लटक रही...

मेजरगंज थानेदार व एसआई पर होगी विभागीय कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीTue, 02 Mar 2021 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी | एक प्रतिनिधि

मेजरगंज थाने के कोआड़ी गांव में एसआई दिनेश राम की हत्या मामले में थानेदार व एसआई की निलंबन के बाद अब विभागीय कार्रवाई की तलवार लटक रही है। मेजरगंज थानेदार राजदेव प्रसाद और एसआई रजा अहमद की हत्याकांड में लारवाही सामने आने के बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। उनके विरुद्ध जल्द ही विभागीय कार्रवाई की जाएगी। दोनों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के लिए पुलिस तैयारी कर रही है। मामले में सदर एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय विभागीय जांच कर रहे है। इधर, घटना के बाद दोनों की भूमिका की जांच के लिए एसपी के निर्देश पर की गई जांच में एसडीपीओ सदर ने दोषी पाते हुए रिपोर्ट की थी। इसके आधार पर एसपी अनिल कुमार ने रविवार को दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

बीच रास्ते से फरार थानेदार की कार्यशैली पर उठे सवाल

हत्याकांड के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो फुटेज तेजी से वायरल करते हुए मेजरगंज थानेदार राजदेव प्रसाद की भूमिका पर सवाल खड़ा किया जा रहा है। वायरल सीसीटीवी के फूटेज में दिख रहा है कि दो बाइक से एसआई रजा अहमद और एसआई शहीद दिनेश राम चौकीदार के साथ छापेमारी के लिए निकले थे। उन दोनों से सौ मीटर के फासले पर थानाध्यक्ष राजदेव प्रसाद बीएमपी जवानों के साथ छापेमारी में बैकअप के लिए निकले थे। मगर, घटनास्थल से पहुंचने के दो सौ मीटर पूर्व ही उनकी गाड़ी अचानक से गायब हो गयी। इसके बाद से लोग उनके कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं। हालांकि, थानाध्यक्ष ने घटना के प्रथम दिन खुद छापेमारी में जाने की बात से इंकार किया था। उन्होंने बताया कि जब उन्हें छापेमारी की सूचना मिली थी वह उस वक्त स्नान कर रहे थे। जबतक वे स्नान कर तैयार होकर पहुंचे, तब तक काफी देर हो चुकी थी। ऐसे में सवाल उठता है कि फूटेज दिख रहे वाहन में कौन था? अगर वाहन में थानेदार ही थे तो झूठ क्यों बोल रहे? जब वे साथ निकले थे तो बीच रास्ते से कहां गायब हो गये? सोशल मीडियो के माध्यम से लोग इन सवालों का जवाब ढूंढ़ रहे हैं।

जांच में मेजरगंज थानेदार राजदेव प्रसाद व एसआई रजा अहमद की लापरवाही सामने आयी है। उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की तैयारी चल रही है। जल्द ही दोनों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

-रमाकांत उपाध्याय, एसडीपीओ सदर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें