DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिले की बेटी प्रीति सुमन को मिला तिलक मांझी सम्मान

जिले की बेटी प्रीति सुमन को मिला तिलक मांझी सम्मान

तिलकामांझी भागलपुर यूनिर्विसटी के ओल्ड पीजी कैंपस स्थित मल्टीपर्पस हॉल में रविवार को अंग मदद फाउंडेशन ने लेखन, निर्देशन एवं समाज सेवा के लिए प्रीति सुमन को तिलकामांझी राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा। उन्हें तिलकामांझी भागलपुर यूनिर्विसटी के कुलपति प्रो. नलिनी कांत झा, पूर्व वरिष्ठ पत्रकार व इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष मुकुटधारी अग्रवाल व फाउंडेशन की सचिव वंदना झा ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया। उन्हें अंग वस्त्र प्रदान कर प्रशस्ति पत्र दिया गया। साथ ही उनके योगदान की प्रशंसा की गई।

प्रीति जिले के बेला मछपकौनी गांव की रहने वाली हैं। वह कई टीवी सीरियलों में सहायक निर्देशक के रूप में काम कर चुकी हैं। मेक इन इंडिया फिल्म में एक ग्रामीण नायिका की भूमिका भी की है। प्रीति सुमन के 50 के आस पास हिंदी भोजपुरी, मैथिली अल्बम गीत भी रिलीज हो चुके हैं। प्रीति कई सारे सीरियल में भी अभिनय कर चुकी हैं। इंडिया न्यूज पर कवि सम्मेलन भी कर चुकी हैं। कार्यक्रम में प्रीति के अलावा पत्रकारिता, साहित्य, शिक्षा, खेल, चिकित्सा, पर्यावरण व समाजसेवा आदि में उल्लेखनीय योगदान के लिए 30 लोगों को सम्मानित किया गया।

इनमें सीतामढ़ी से प्रीति सुमन भी शामिल हैं। मंच संचालन प्रख्यात गांधीवादी व वरिष्ठ पत्रकार प्रसून लतांत ने किया। कुमार कृष्णन ने कहा कि सभी विधाओं से लोगों को जोड़ना ही फाउंडेशन का उद्देश्य है। स्वतंत्रता सेनानी शुभकरण चूड़ीवाला की याद में हुआ कार्यक्रम का आयोजन स्वतंत्रता सेनानी शुभकरण चूड़ीवाला की याद में अंग मदद फाउंडेशन द्वारा विभूतियों को बिहार पुलिस अकादमी व बिहार सैन्य पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय, टीएमबीयू के कुलपति नलिनी कांत झा, पूर्व पत्रकार मुकुटधारी अग्रवाल, राज्य पिछड़ा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. रतन मंडल, दिल्ली से आए पत्रकार ब्रजकिशोर मिश्रा आदि ने सम्मानित किया। इससे पहले हॉल में गांधीजी की 150वीं जयंती के परिप्रेक्ष्य में उनकी चित्र की प्रदर्शनी भी लगाई गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Daughter of Sitamadhi Preeti Suman getTilak Manjhi honored