ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीठंड में पैदल रात्रि गश्ती करें : एसपी

ठंड में पैदल रात्रि गश्ती करें : एसपी

जिले के सभी थानाध्यक्षों को ठंड के मौसम में पैदल रात्रि गश्ती अभियान चलाने का निर्देश दिया गया...

ठंड में  पैदल रात्रि गश्ती करें : एसपी
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीSun, 11 Nov 2018 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के सभी थानाध्यक्षों को ठंड के मौसम में पैदल रात्रि गश्ती अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। यह निर्देश ठंड के दौरान घने कोहरा के कारण चोरी और गृहभेदन की पूर्व की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए एसपी संतोष कुमार जारी किया है। उन्होंने यह निर्देश शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित मासिक अपराध समीक्षा बैठक में दिया।

उन्होंने कहा कि ठंड के मौसम में चोरी एवं गृहभेदन की घटना की संभावना बढ़ जाती है। ठंड़ का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में गृह भेदन एवं चोरी की घटना पर नजर रखने के लिए पैदल रात्रि गश्ती अभियान चलाया जायेगा।

उन्होंने छठ पर्व को लेकर सभी थानाध्यक्षों को विशेष सर्तकता बरतने का निर्देश देते हुए कहा कि खतरानाक छठ घाटों को चिंहित कर उस पर विशेष नजर रखने व छठ घाट पर आने-जाने के रास्ते में भी सुरक्षा का प्रबंध रखने का निर्देश दिया। एसपी ने पर्व त्योहार को लेकर नगर में भी विशेष गश्ती अभियान चलाने का निर्देश दिया और कहा कि छठ पर्व पर बंद घरों पर भी नजर रखें। बैठक में थानाध्यक्षों व पुलिस अधिकारियों को विभिन्न शिकायतों को लेकर थाने में पहुंचने वाले लोगों के साथ बेहतर ढ़ंग से पेश आने और उनकी समस्याओं को सुनकर उसका तुरंत निष्पादन करने का निर्देश दिया। इसके अलावा बैठक में थानावार अपराधिक कांडों की समीक्षा की गयी और लंबित काडों का निष्पादन शीघ्र करने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया। एसपी ने कहा कि लंबित कांडों की जांच का कार्य संबंधित अधिकारी शीघ्र पूरा करें। ताकि दोषियों को समय पर सजा मिल सके। उन्होंने कहा कि वाहन चेकिग समय- समय पर की जाये। साथ ही फरारी वारंटियों और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया। अपराधिक तथा नक्सली गतिविधियों पर विशेष नजर रखने की बात कही। बैठक में दशहरा, मुर्हरम्म, महाबीरी झंडा व दीपावली पर्व शांति एवं सदभाव पूर्ण वातावरण में संपन्न होने पर एसपी ने संतोष प्रकट किया और जिले के पुलिस पदाधिकारियों के कार्यों की प्रशंसा की। बैठक में बिहार उत्पाद संशोधन अधिनियम 2016 बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम 2016 के अंतर्गत शिवहर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा भी बैठक में की गयी।

वहीं बरामद शराब का विनिष्टीकरण सहित कुल दर्ज कांड की समीक्षा की। बैठक में एएसपी मुख्यालय, एडीपीओ राकेश कुमार, पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर सुदामा राय, शिवहर थानाध्यक्ष अशोक कुमार राय, तरियानी थानाध्यक्ष गोरख राम सहित विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस अधिकारी

उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें