ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीश्मशान की अतिक्रमित भूमि को कराया खाली

श्मशान की अतिक्रमित भूमि को कराया खाली

सीतामढ़ी के परिहार प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मुजौलिया गांव में वर्षों से अतिक्रमित आम श्मशान घाट की जमीन को हाईकोर्ट के आदेश के पर बुधवार को खाली कराया गया। दंडाधिकारी डीटीओ चितरंजन प्रसाद के नेतृत्व में...

श्मशान की अतिक्रमित भूमि को कराया खाली
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीThu, 17 Oct 2019 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी के परिहार प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मुजौलिया गांव में वर्षों से अतिक्रमित आम श्मशान घाट की जमीन को हाईकोर्ट के आदेश के पर बुधवार को खाली कराया गया। दंडाधिकारी डीटीओ चितरंजन प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने अतिक्रमण खाली करवाया। श्मशान घाट की जमीन पर 16 परिवारों ने घर बनाकर अतिक्रमण कर लिया था। इसके विरोध में ग्रामीणों ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

इस शिकायत पर में हाईकोर्ट ने भूमि अतिक्रमणमुक्त कराने का आदेश दिया था। जिसके आलोक में जिला प्रशासन ने बुधवार को अतिक्रमण मुक्त कराया। वहीं इस दौरान अतिक्रमित भूमि को खाली करने वाले सात परिवार को बास जमीन की बंदोबस्ती पर्चा दिया गया। पर्चाधारियों में राज देव पासवान, हुलास पासवान, सिकन्दर पासवान, फेकू पासवान, रामदूत राम, कपिलेश्वर पासवान, किशुन पासवान शामिल है। वहीं नौ परिवार को बंदोबस्ती पर्चा देने का आश्वासन दिया गया। अतिक्रमण खाली कराए जाने के बाद बेघर परिवारों के लिए जिला प्रशासन के ओर से तत्काल रात को रहने के लिए टेंट और रोशनी की व्यवस्था की गई। अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर एसडीओ सदर कुमार गौरव, एसडीपीओ सदर डॉ. कुमार वीर धीरेंद्र, उप समाहर्ता सह सीओ संजय कुमार, बीडीओ रूपेन्द्र कुमार झा, सीओ राजीव रंजन, सीआई मनोज कुमार, बेला थानाध्यक्ष अशोक कुमार, परिहार थानाध्यक्ष राकेश कुमार, कर्मचारी नागेंद्र महासेठ और भारी संख्या में महिला-पुरुष जिला बल विधि-व्यवस्था को लेकर सक्रिय रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें