ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीजिले के 21 केन्द्रों पर बीपीएससी की परीक्षा कल

जिले के 21 केन्द्रों पर बीपीएससी की परीक्षा कल

जिले में 15 अक्टूबर को 21 केंद्रों पर बिहार लोक सेवा आयोग की 65 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जाएगी। शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा सम्पन्न कराने को लेकर...

जिले के 21 केन्द्रों पर बीपीएससी की परीक्षा कल
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीMon, 14 Oct 2019 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में 15 अक्टूबर को 21 केंद्रों पर बिहार लोक सेवा आयोग की 65 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जाएगी। शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा सम्पन्न कराने को लेकर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा व एसपी अनिल कुमार ने समाहरणालय सभा कक्ष में सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियो को संयुक्त रूप से संबोधित कर टिप्स दिये। डीएम ने निर्देश दिया कि परीक्षा के दिन सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी परीक्षा शुरू होने के दो घंटा पूर्व हर हाल में अपने केंद्र पर पहुंच जायेंगे।

जोनल दंडाधिकारी अपने संबंधित परीक्षा केंद्र पर लगातार निरीक्षण करते रहेंगेा।ताकि किसी भी प्रकार की कदाचार या अनिमियता की संभावना नही हो। परीक्षा की सभी प्रक्रियाओं का अनिवार्य रूप से विडियोग्राफी करवाना है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर कोई भी परीक्षार्थी, कर्मी के पास मोबाइल फोन अथवा किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेटस नही रहेगा। परीक्षा प्रारंभ होने के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा भवन में प्रवेश नही करने दिया जाएगा तथा परीक्षा समाप्ति के पूर्व किसी परीक्षार्थी को परीक्षा भवन छोड़ने नही दिया जाएगा। एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को ट्रैफिक को लेकर भी सजग रहने की सलाह दी। जिससे की किसी प्रकार की जाम की समस्या नहीं हो। 21 प्रेक्षक व 42 स्टैटिक दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त: डीएम-एसपी ने अपने संयुक्त आदेश के तहत 21 प्रेक्षक, 42 स्टैटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी, 63 पदाधिकारी फ्रिक्सिंग के लिए प्रतिनियुक्त किया है। इसके अतिरिक्त जोनल दंडाधिकारी, उड़नदस्ता एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा के दिन परीक्षा की समस्त गतिविधियो पर पैनी नजर रखने हेतू समाहरणालय में जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है, जिसका दूरभाष नंबर 06226—250316 है। जिला नियंत्रण कक्ष में पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है। परीक्षा के दिन शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर भी योजना रहेगी। बस अड्डा, स्टेशन आदि स्थानों पर भी पुलिस की व्यवस्था रहेगी। बैठक में एडीएम मुकेश कुमार, सभी एसडीओ, एसडीपीओ, केंद्राधीक्षक, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें