ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीजानकी स्थान के उर्विजा कुंड का होगा सौंदर्यीकरण

जानकी स्थान के उर्विजा कुंड का होगा सौंदर्यीकरण

नगर के जानकी स्थान स्थित जानकी मंदिर उर्विजा कुंड का सौन्दर्यीकरण किया जायेगा। इसे पहले से काफी अधिक आकर्षक बनाया जायेगा। ताकि देश के विभिन्न कोने से आने वाले पर्यटक यहां के दृश्य को उत्सुकता पूर्वक...

जानकी स्थान के उर्विजा कुंड का होगा सौंदर्यीकरण
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीTue, 04 Sep 2018 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर के जानकी स्थान स्थित जानकी मंदिर उर्विजा कुंड का सौन्दर्यीकरण किया जायेगा। इसे पहले से काफी अधिक आकर्षक बनाया जायेगा। ताकि देश के विभिन्न कोने से आने वाले पर्यटक यहां के दृश्य को उत्सुकता पूर्वक कैद कर ले जाये।

इसको लेकर डीएम डा.रणजीत कुमार सिंह स्थानीय सांसद रामकुमार शर्मा के साथ भ्रमण कर संभावित विकास कायार्े का जायजा लिया। डीएम ने बताया कि यह सब कार्य सांसद निधि से कराया जायेगा। पहले फेज में कुंड की सफाई, स्प्रे व सम्पूर्ण कुंड में एल्गी का छिड़काव कराया जायेगा। इसके बाद कई प्रजातियों अथवा रंग-विरंग की मछलियां कुंड में रखी जायेगी। वहीं आकर्षक लाइट एंड साउंड की भी व्यवस्था की जाएगी।

पानी इतना साफ होगा कि लोग उसे पी भी सकते है। डीएम की पहल पर सांसद रामकुमार शर्मा ने सांसद मद से राशि व्यय करने की सहमति व्यक्त की। इस दौरान सांसद व डीएम ने कुंड एवं उसके आस-पास के विकास की संभावनाओं पर भी चर्चा की।

सुविधा के लिए पुनौरा में भी होगा कार्य

डीएम डा. रणजीत कुमार सिंह व सांसद रामकुमार शर्मा मंगलवार को पुनौरा धाम पहुंचकर विकास कार्यो का जायेजा लिया। वहां भी तालाब का सौन्दर्यीकरण, पर्याप्त रौशनी व साउंड सिस्टम की सुविधा सहित आकर्षक गेट के निर्माण के लिए कार्य योजना बनाकर कार्य किये जाने की बात कही गयी। डीएम ने कलाकार नेहा की पेंटिंग को मंदिर के पुरोहित को सौपकर इसे मंदिर परिसर में लगाने के लिए सौपा। कहा कि उसके कला को प्रोत्साहित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें