ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीजंग जीतने के लिए हर पल रहें सतर्क

जंग जीतने के लिए हर पल रहें सतर्क

जिले में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रही हैं। अबतक 176 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके बावजूद लोग कोरोना से बचाव...

जंग जीतने के लिए हर पल रहें सतर्क
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीSat, 11 Jul 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रही हैं। अबतक 176 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके बावजूद लोग कोरोना से बचाव के लिए जागरूक नहीं दिख रहे हैं।

शहर से प्रखंड मुख्यालय के बाजारों में बिना मास्क लगाए ही लोग आवाजाही कर रहे है। शुक्रवार को शहर के किरण चौक स्थित दवा दुकान सहित विभिन्न प्रकार की दुकानों पर ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल तक नहीं रख रहे थे। बिना मास्क लगाए हंै लोग आवाजाही कर रहे थे। इससे कोरोना का खतरा और बढ़ता जा रहा है। यहीं हाल प्रखंड मुख्यालय से गांव के चौक-चौराहों तक का है।

जिले के प्रमुख चिकित्सकों को कहना है कि यदि कोरोनो से जंग जीतने के लिए लोगों को मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अति आवश्यक है। इसके साथ साफ-सफाई पर ध्यान देना जरूरी हैं। यह रोग एक-दूसरे से फैलता है। अब पता नहीं चल रहा है कि सामने वाला संक्रमित है या नहीं। ऐसे में लोगों को चाहिए कि अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करें। वहीं कोरोना से जंग जीतने के अभियान में सहयोग करें।

अधिक से अधिक लोगों की होनी चाहिए जांच: कोरोना से जंग जीतने के लिए संक्रमित लोगों की पहचान करना बेहद जरूरी है। इसके लिए सरकारी स्तर पर कोरोना की जांच अधिक से अधिक लोगों की होनी चाहिए। खासकर कंटेंनमेंट जोने के लोगों की जांच युद्ध स्तर पर की जानी चाहिए। ताकि सही समय पर इलाज कर मरीज को ठीक किया जा सके। इससे संक्रमित का परिवार के साथ उक्त मुहल्ला के लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से बच सकेंगे।

फिलहाल जिले में कोरोना की जांच की रफ्तार काफी धीमी हैं। शहर के अलावा पुपरी, चोरौत, बाजपट्टी, नानपुर आदि प्रखंडों में बनाए गए डेढ़ दर्जन से अधिक कंटेंनमेंट जोन के लोगों की कोरोना जांच की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है।

कोरोना की जांच शुक्रवार से शुरू : जिले में इलाज व जांच के दौरान कई चिकित्सक व मेडिकल कर्मी संक्रमित हो गए है। इस कारण कोविड की जांच बंद था। उसे शुक्रवार की दोपहर बाद शुरू कर दिया गया है। सीएस राकेश चंद्र सहाय ने बताया कि रोज 50 से 60 लोगों की जांच की जा सकेगी।उन्होंने बताया कि अबतक जिले में चार हजार 183 लोगों की जांच हुई है। इसमें 176 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव हुए है। इनमें 147 लोग स्वस्थ हो हुए और तीन की मौत हुई है। कोरोना से जंग जीतने के लिए लोगों को मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अति आवश्यक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें