DA Image
31 अक्तूबर, 2020|3:52|IST

अगली स्टोरी

बैरगनिया की ‘निर्भया को भी इंसाफ का इंतजार

default image

दिल्ली में निर्भया रेपकांड के आरोपितों को फांसी पर लटकाने के बाद बैरगनिया की निर्भया को इंसाफ देने की मांग उठने लगी है। बैरगनिया में भी वर्ष 2018 में कई दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। बाद में उसकी निर्मम हत्या कर दी गई थी। रेप व हत्या के दो साल बीतने के बाद भी घटना को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस की गिरफ्त से बाहर हंै। हालांकि, पुलिस ने चार आरोपित में से एक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि, एक नाबालिग आरोपित ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था।

दिल्ली की निर्भया को फांसी पर लटकाये जाने के बाद लोग बैरगनिया के निर्भया के गुनाहगारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। थानाध्यक्ष सह कांड के अनुसंधानकर्ता गौरीशंकर बैठा ने बताया कि कांड के अनुसंधान में दोनों अप्राथमिकी अभियुक्त के विरुद्ध भी चार्जशीट दाखिल की गई। इसी क्रम में राजा न्यायालय में आत्मसमर्पण कर न्यायालय से बाद में जमानत पर जेल से बाहर आ चुका है। जबकि, श्याम कुमार के मामले में कुछ बिंदु पर पूरक जांच के बाद ही गिरफ्तारी का निर्देश है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी चारो ंआरोपियों के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल हो चुका है। उन्होंने बताया कि शव बरामद स्थल को ही पुलिस पीओ मानकर जांच पूरी की है। हालांकि, यह बात अबतक स्पष्ट नहीं हो सका है कि बलात्कारियों ने किसी स्थल या घर में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। शव को रेल के जलकुंभी में फेंका यह अब भी सवाल बना हुआ है। दिलचस्प पहलू है कि घटना की रात 8 दिसम्बर 18 को मृतका एक पूजा मटकोर कार्यक्रम में शामिल होने नगर के रेलवे स्टेशन रोड स्थित मंदिर गयी थी। उस दौरान पूजा मटकोर कार्यक्रम वाले कि ओर से वीडियोग्राफी हुई थी। लेकिन पटेल चौक के बाद से मंदिर तक कि वीडियोग्राफी को कट कर दिया गया है।

रेप के सभी मामलों में छह माह के अंदर चार्जशीट दाखिल कराने का प्रयास किया जा रहा है। बैरगनिया मामले में भी चार्जशीट दाखिल किया जा चुका है। नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

अनिल कुमार, एसपी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bargania 39 s 39 Nirbhaya 39 also awaits justice