ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीखराब एलइडी लाइट की होगी मरम्मत, सड़कें की जाएंगी दुरुस्त

खराब एलइडी लाइट की होगी मरम्मत, सड़कें की जाएंगी दुरुस्त

नगर परिषद बोर्ड की बैठक शनिवार को नगर परिषद सभागार में हुआ। इसमें पिछले बैठक की सम्पुष्टि के साथ पांच प्रस्ताव पर चर्चा कर पारित किया गया। जिसके तहत...

खराब एलइडी लाइट की होगी मरम्मत, सड़कें की जाएंगी दुरुस्त
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीSun, 14 Feb 2021 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतामढ़ी | सीतामढ़ी प्रतिनिधि

नगर परिषद बोर्ड की बैठक शनिवार को नगर परिषद सभागार में हुआ। इसमें पिछले बैठक की सम्पुष्टि के साथ पांच प्रस्ताव पर चर्चा कर पारित किया गया। जिसके तहत शहर के खराब पड़ेएलईडी लाईट का मरम्मत कराने का निर्णय लिया गया। बाढ़ व बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मती का स्वीकृति प्रदान किया गया। बरसात के मौसम में वार्डों में आवागमन सुचारु कराने को लेकर कराये गये कार्यो की समीक्षा कर प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। साथ ही ठंड में वार्ड संख्या एक से लेकर 28 तक सभी चौक-चौराहों पर की गई अलाव की व्यवस्था के साथ ठंड से बचने को लेकर किये गये व्यवस्था पर चर्चा कर खर्च की गई राशि की स्वीकृति सर्व सम्मति से दी गई।

पंचम वित्त आयोग शेष राशि खर्च को लेकर लिखा जाएगा पत्र

बैठक में पंचम वित्त आयोग एवं 14 वीं वित्त आयोग से किये गये खर्च पर चर्चा की गई। इसमें तीस फीसदी राशि खर्च होने के बाद शेष बची राशि को खर्च करने की स्वीकृति के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग को पत्र लिखने का प्रस्ताव पारित किया गया। इसके लिए कार्ययोजना पर चर्चा की गई।

बैठक में पार्षदों ने आवास योजना सहित वार्ड की उठाई समस्या

बैठक में पार्षदों ने आवास योजना में लाभुकों के दूसरे एवं तीसरे किस्त का भुगतान का मामला उठाया। साथ ही वार्ड की समस्याओं से अवगत कराया। जहां अध्यक्षता कर रहे सभापति विभा देवी ने लाभुकों से कार्यालय में आवेदन देकर जीओ टेगिंग करवाकर भुगतान कराने का भरोसा दिलया। वहीं पार्षदों से वार्ड की समस्याओं को लिखत मांग कर समुचित कार्रवाई करने का आदेश कार्यपालक अधिकारी को दिया। मौके पर नप इओ अजीत कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष दीपक मस्करा, पार्षद बिन्दु सिंह, विश्वराज, महेश कुमार, सुनील कुमार, अरुण कुमार राय, अजय मंडल, संजु गुप्ता, गायत्री देवी, बीणा देवी, नगीना देवी, मनीष कुमार, लक्ष्मण प्रसाद, इरशाद अहमद, संजय शर्मा, मंजू देवी, प्रमोद कुमार, मनोज कुमार, जयनारायण राउत आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें