ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीविधानसभा चुनाव को लेकर फैलायी जा रही जागरुकता

विधानसभा चुनाव को लेकर फैलायी जा रही जागरुकता

जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर स्वीप कोषांग के तहत गतिविधियों का कलेंडर बनाया गया है। जिसके अनुसार कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। स्वीप कोषांग ने जिले के सभी विधानसभा में 10 प्रतिशत वैसे...

विधानसभा चुनाव को लेकर फैलायी जा रही जागरुकता
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीTue, 06 Oct 2020 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर स्वीप कोषांग के तहत गतिविधियों का कलेंडर बनाया गया है। जिसके अनुसार कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। स्वीप कोषांग ने जिले के सभी विधानसभा में 10 प्रतिशत वैसे मतदान केंद्रों को चिह्नित किया है जहां पिछले चुनाव में कम मतदान हुए थे। ऐसे सभी मतदान केंद्रों पर घर-घर दस्तक, चुनाव पाठशाला आदि कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। आज बेलसंड के ऐसे ही कई मतदान केंद्रों पर चुनाव पाठशाला का आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया गया।

वोट के लिए मतदाताओं को किया गया प्रेरित

सुप्पी। एक संवाददाता

स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत प्रखंड कार्यालय परिसर मे मंगलवार को बीडीओ राहुल कुमार के नेतृत्व मे प्रखंड कर्मियों ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। बीडीओ राहुल कुमार ने बताया कि प्रखंड कर्मियों को अपने- अपने क्षेत्रों में जाकर मतदाताओं के बीच जागरूकता पैदा कर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने का संकल्प दिलाया गया। मौके पर सीओ रामजी प्रसाद केशरी, पंचायत सचिव, विकास मित्र समेत अन्य प्रखंड कर्मी शामिल थे।

मतदान करने के संबंध में दी गई जानकारी

सुप्पी। एक संवाददाता

प्रखंड कार्यालय के प्रशिक्षण भवन मे मंगलवार को बीएलओ की बैठक आयोजित की गयी। जिसकी अध्यक्षता बीडीओ राहुल कुमार ने की। बीडीओ ने उपस्थित बीएलओ को अपने अपने क्षेत्रों के 80 वर्ष के उपर के मतदाताओं व दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने के संबंध मे जानकारी देने का निर्देश दिया। बैठक मे प्रभारी पंचायत पर्यवेक्षण चन्दन पांडेय, समेत प्रखंड क्षेत्र के 118 मतदान केंद्रों पर प्रतिनियुक्त बीएलओ ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें