DA Image
23 जनवरी, 2021|7:55|IST

अगली स्टोरी

व्यवस्था: परीक्षा केंद्रों का अधिकारी लेते रहे जायजा

व्यवस्था: परीक्षा केंद्रों का अधिकारी लेते रहे जायजा

सीतामढ़ी जिले में आयोजित बीपीएससी की प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा में सुरक्षा व्यवस्था चौकस रही। केन्द्रों पर दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती रही। चाक-चौबंद व्यवस्था के कारण केन्द्रों के ईद-गिर्द शांति व्यवस्था बनी रही। जिला प्रशासन की ओर से सभी केन्द्रों पर दंडाधिकारी के साथ ही पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। भ्रमणशील दंडाधिकारी व उड़नदस्ता दल परीक्षा के दौरान केन्द्रों का दौरा करते रहे। जोनल व स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी लगातार केन्द्रों का निरीक्षण कर स्वच्छ व शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा संचालित कराने में लगे रहे।

पल-पल की जानकारी लेते रहे नियंत्रण कक्ष के अधिकारी

कलेक्ट्रेट व डीईओ कार्यालय में स्थापित नियंत्रण कक्ष के अधिकारी परीक्षा संचालन व्यवस्था की जानकारी लेते रहे। नियंत्रण कक्ष में मौजूद अधिकारी केन्द्राधीक्षकों से संपर्क कर परीक्षा संचालन व्यवस्था की जानकारी लेकर आश्वयक गाइडलाइन देते रहे।

डीएम, एसपी समेत अधिकारियों ने लिया परीक्षा केन्द्रों का जायजा

डीएम व एसपी समेत जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कई केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर परीक्षा में विधि व्यवस्था की जानकारी ली। डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा व एसपी अनिल कुमार ने एमपी हाईस्कूल, कमला गर्ल्स हाईस्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर व लक्ष्मी हाईस्कूल आदि केन्द्रों का निरीक्षण किया। एडीएम, डीडीसी व सभी एसडीओ समेत परीक्षा संचालन व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों व उड़नदस्ता दलों द्वारा परीक्षा अवधि में लगातार केन्द्रों का मुआयना किया जा रहा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Arrangement Officers of examination centers kept taking stock