ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीप्रोफेसरों की बहाली के लिए अनशन

प्रोफेसरों की बहाली के लिए अनशन

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय प्रक्षेत्र के स्थानीय कॉलेजों में प्रोफेसरों के रिक्त पड़े पदों पर जल्द बहाली की मांग को लेकर अधिवक्ता ठाकुर चंदन कुमार सिंह ने दूसरी बार शुक्रवार को एसआरके गोयनका कॉलेज में...

प्रोफेसरों की बहाली के लिए अनशन
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीSat, 25 May 2019 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय प्रक्षेत्र के स्थानीय कॉलेजों में प्रोफेसरों के रिक्त पड़े पदों पर जल्द बहाली की मांग को लेकर अधिवक्ता ठाकुर चंदन कुमार सिंह ने दूसरी बार शुक्रवार को एसआरके गोयनका कॉलेज में आमरण अनशन शुरु की। इस दौरान अपने समर्थकों के साथ अनशन पर बैठे अधिवक्ता श्री सिंह ने कहा कि उनका अनशन आंदोलन छात्रहित में दूसरी बार शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि कॉलेजों में वर्षो से प्रोफेसरों (शिक्षकों) का बड़ी संख्या में पद रिक्त पड़ा है। शिक्षकों के अभाव में पढ़ाई की महज खानापूर्ति कर छात्र-छात्राओं का विश्वविद्यालय परीक्षा फार्म भराया जा रहा है। ठाकुर श्री सिंह ने कहा कि सरकार शिक्षकों के कमी पर ध्यान नहीं देकर गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई की ढकोसला कर रही है। इससे छात्र-छात्रा ठगे जा रहे। इसे अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार से लेकर विश्वविद्यालय, जिला प्रशानन व कॉलेज प्रबंधक से छात्रहित में कॉलेजों में प्रोफेसर का रिक्त पद पर बहाली करने की मांग की जाती रही है। लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन व कॉलेज प्रशासन पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि वे पिछले वर्ष कॉलेजों में शिक्षकों की कमी दूर करने की मांग को लेकर गोयनका कॉलेज में आमरण अनशन आंदोलन चलाया था। इसे प्रशासन द्वारा जबरन विफल कर दिया गया। इस बार आर-पार का आंदोलन की चेतावनी देते हुए श्री सिंह ने कहा कि छात्रहीत में जब तक उनकी मांगों को मान नहीं लिया जाता, वे अनशन पर डटे रहेंगे। उन्होंने कहा कि आमरण अनशन पर बैठने की सूचना प्राचार्य समेत विश्वविद्यालय व जिला प्रशासन को पूर्व में ही दी जा चुकी है। मौके पर सीतामढ़ी लोस चुनाव में पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी नंदकिशोर गुप्ता, राजेश यादव, सोनु कुमार, प्रकाश वत्स आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें