ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सीतामढ़ीआवश्यकता से अधिक राशि निकासी पर होगी कार्रवाई

आवश्यकता से अधिक राशि निकासी पर होगी कार्रवाई

जिले के प्राइमरी व मिडिल स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना संचालन व्यवस्था में आवश्यकता (व्यय) से अधिक राशि एकमुश्त निकासी करने वाले हेडमास्टरों के खिलाफ कार्रवाई की...

आवश्यकता से अधिक राशि निकासी पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,सीतामढ़ीWed, 24 Jul 2019 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के प्राइमरी व मिडिल स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना संचालन व्यवस्था में आवश्यकता (व्यय) से अधिक राशि एकमुश्त निकासी करने वाले हेडमास्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस बावत एमडीएम के डीपीओ शिवनाथ रजक ने बीआरपी को आवश्यक गाइडलाइन दिया है। उन्होंने प्रत्येक माह के पांच तारीख तक संबंधित माह में राशि व चावल उपावंटित नहीं की जाने वाली स्कूलों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश बीआरपी को दिया है। साथ ही कहा है कि यदि स्कूल प्रधान द्वारा एकमुश्त अथवा व्यय से अधिक राशि की निकासी की जाती है, तो संबंधित प्रधान के विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा करना आवश्क है। बावजूद इसके यदि स्कूल में इस तरह की स्थिति पाई जाती है, तो इसके लिए संबंधित बीआरपी की संलिप्तता मानते हुए कार्रवाई की जाएगी। डीपीओ ने कहा है कि गत माह समीक्षा बैठक में सभी बीआरपी को आवश्यकता से अधिक मात्रा में चावल का भंडारण व पर्याप्त से अधिक राशि उपलब्ध रहने वाले स्कूलों की सूची पांच तारीख तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया था। जिला से संबंधित स्कूलों को चावल व राशि का उपावंटन नहीं कराया जा सके। लेकिन इसका अनुपालन नहीं किया जाना खेद का विषय बताया गया है। उन्होंने आगे इस तरह की लापरवाही पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। यह जानकारी एमडीएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक राम कुमार ने दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें