DA Image
22 सितम्बर, 2020|12:43|IST

अगली स्टोरी

जिले में 44 हजार लोगों की होगी स्क्रीनिंग

जिले में 44 हजार लोगों की होगी स्क्रीनिंग

जिले के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद तीन कन्टेंमेंट जोन बनाये गये। जिसमें पुपरी, नानपुर व बोखड़ा के चार पंचायतों को चिह्नित किया गया। इन पंचायतों के 10 हजार से अधिक घरों में रह रहे 44 हजार लोगों की स्क्रीनिंग करने का निर्णय लिया गया है। डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट में वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्णय लिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कन्टेंमेंट जोन के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे स्क्रीनिंग का कार्य शुरू करायें। साथ ही सर्वेक्षण टीम को भी कार्य पर लगायें। जिससे की सही जानकारी निकलकर सामने आए। साथ ही पूरे कन्टेंमेंट क्षेत्र में जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराने को कहा। उल्लंघन करने वालों पर कड़ी करवाई की बात कहीं। डीएम ने कहा है कि सभी कन्टेंमेंट क्षेत्र के तीन किलोमीटर के दायरे में सभी सरकारी, निजी प्रतिष्ठान, दुकान सभी प्रकार के वाहन का परिचालन सहित अन्य गतिविधियां पूर्ण रूप से बंद रहेगी।

हेल्पलाइन नं. पर करें संपर्क

डीएम ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को खांसी, बुखार अथवा सांस लेने में कठिनाई हो रही हो तो तुरंत हेल्पलाइन नंबर 06226-250316 से संपर्क करें। सभी के घरों पर दूध, सब्जी एवं आवश्यक खाद्य सामग्री बाजार मूल्य पर जिला प्रशासन के सहयोग से उपलब्ध कराया जाएगा। उचित राशि देकर अपना सामान ले सकते है। सामान पहुंचाने एवं लेने वाले व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क या गमछा से मुंह ढकेंगे।

डीएम ने समीक्षा बैठक के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से सभी बीडीओ व सीओ से बनाये गये माइक्रो प्लान पर कार्य करने का निदे्रश दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:44 thousand people will be screened in the district