- जलजमाव लेकर आवागमन में हो रही परेशानी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जलजमाव लेकर आवागमन में हो रही परेशानी

default image

बारिश से शहर के दर्जन भर मोहल्लों में पुन: जलजमाव हो गया है। पानी की निकासी नहीं हो पाने से कई मोहल्लों में जुलाई वाली बाढ़ जैसा नजारा दिख रहा है। जर्जर व उबड़-खाबड़ सड़क पर जलजमाव होने से आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। यहां वाहन चलना तो दुर्घटना को निमंत्रण देना है ही पर पैदल चलना भी काफी दूभर है। शहर के औद्यौगिक क्षेत्र के मोहल्ला में बाढ़ जैसा नजारा दिख रहा है। यहां जलजमाव लेकर स्कूली बस मोहल्ला में नहीं आ पाती है। अभिभावक को बच्च्चों को गोद में उठाकर बस स्टॉप व स्कूल छोड़ना पड़ता है। शुक्रवार को मोहल्ले के विजय मिश्र, कैलाश साह, रामजीवन सिंह आदि ने बताया कि जलजमाव में सड़क का गड्ढा नहीं दिख पाने से पानी में ही बच्चे लेकर गिर गये। इससे बच्चे का कपड़ा भीग गया। अन्तत: बच्चे को स्कूल जाने से वंचित होना पड़ा। वहीं रघुनाथपुरी, आदर्श नगर व प्रताप नगर कई मोहल्लों मेंं घर के द्वार तक सड़क पर बारिश का पानी जमा हुआ है। इससे आवागमन में काफी परेशानी हो रही है।

बारिश के बाद जल निकासी की नहीं हो रही पहल:

बारिश के बाद नगर परिषद प्रशासन की ओर से अब तक कोई पहल नहीं शुरू की गई है। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। मोहल्ले के लोग कहते हैं कि जुलाई माह में जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर परिषद की ओर से जल निकासी की पहल की गयी थी। लेकिन इस बार जलजमाव होने के चार दिन बाद भी नप की ओर से कोई पहल नहीं शुरू की गई है। आलम यह है कि कई मोहल्लों में जाम नाला के कारण जलजमाव बना हुआ है। इससे लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

बयान :-

बारिश के बाद सफाई निरीक्षक को 24 घंटा के अन्दर जाम नाले की सफाई और पानी निकासी का आदेश दिया गया था। कुछ मोहल्लों में जलजमाव बना हुआ है। वहां स्थल निरीक्षण कर जल निकासी की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही संबधित सफाई जमादार व सफाई निरीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

-दीपक झा, नप इओ, नगर परिषद सीतामढ़ी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: