ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सासारामसड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

डेहरी रोहतास पथ पर डेहरी से इंद्रपुरी के बीच स्टेट हाईवे पर कई जगह सड़क गड्ढे में तब्दील है। इससे आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं। सड़कों पर उभरे गड्ढे बालू लदे ट्रकों से गिरने वाले पानी के कारण...

सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
डेहरी। एक प्रतिनिधिWed, 31 Oct 2018 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

डेहरी रोहतास पथ पर डेहरी से इंद्रपुरी के बीच स्टेट हाईवे पर कई जगह सड़क गड्ढे में तब्दील है। इससे आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं। सड़कों पर उभरे गड्ढे बालू लदे ट्रकों से गिरने वाले पानी के कारण हो रहा है। इसके विरोध में बुधवार को लोगों ने तार बंगला के समीप प्रदर्शन किया। गड्ढे में तब्दील सड़क की तत्काल मरम्मत कराने की मांग की।

प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना था कि प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में बालू लदे ट्रकों व ट्रैक्टरों द्वारा सड़क पर पानी गिराते हुए सरपट दौड़ते हैं। इस कारण सड़के गड्ढे में तब्दील है। आए दिन इस सड़क पर दुर्घटनाएं होती हैं। अनुमंडल प्रशासन व पथ निर्माण विभाग इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। डेहरी से रोहतास के बीच सड़क निर्माण करने वाली कंपनी भी कच्छप गति से कार्य कर रही है। कंपनी कर्मियों से मिलने के बाद उनका भी आरोप था कि बालू लदे ट्रकों के लगातार सड़क पर चलने और सड़क के एक किनारे बालू लदे ट्रकों के खड़ा रहने के कारण सड़क निर्माण में बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं। 

लोगों का यह भी आरोप था कि स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा। किंतु कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। अधिकारी कार्रवाई के बजाए बालू कारोबारियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं। 

इस संबंध में पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता तालकेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि बालू लदे ट्रकों द्वारा सड़कों पर पानी गिराना और ओवरलोड बालू लदे वाहनों के परिचालन की सूचना लिखित रूप में जिला प्रशासन को दी गई है। प्रदर्शन करने वाले लोगों में रोशन कुमार, मनोज कुमार, संतोष कुमार, भीम कुमार समेत कई लोग शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें