DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  सासाराम  ›  मंदिरों में नहीं हो रहा है सोशल डिस्टेसिंग का पालन

सासाराममंदिरों में नहीं हो रहा है सोशल डिस्टेसिंग का पालन

हिन्दुस्तान टीम,सासारामPublished By: Newswrap
Tue, 30 Jun 2020 06:09 PM
मंदिरों में नहीं हो रहा है सोशल डिस्टेसिंग का पालन

(पेज चार की फ्लायर)

आद्रा मेले के कारण सभी मंदिरों में लग रही है श्रद्धालुओं की भीड़

मंदिर में अंदर प्रवेश करने पर प्रतिबंध, बाहर लग रही भक्तों की कतार

सासाराम। नगर संवाददाता

महावीर मंदिर में आद्रा का मेला शुरू हो गया है। मंगलवार के दिन कुराईच के महावीर मंदिर में अधिक भीड़ थी। यही स्थिति ताराचंडी धाम सहित शहर के सभी मंदिरों की थी। मंदिर में अंदर प्रवेश पर तो रोक थी। लेकिन, बाहर कतार में खड़े श्रद्धालुओं के बीच कोई सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था। मंदिर कमेटी द्वारा किसी का प्रसाद और फूल माला भी अंदर नहीं भेजा जा रहा था। श्रद्धालु अपने अराध्य देवी व देवता का दर्शन कर रहे थे।

कतार में हर श्रद्धालु एक दूसरे से सटा था। पांच दिन बाद सावन शुरू होगा। सावन में शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ बढ़ जाती है। यदि सावन में भी यही हाल रहा तो मंदिर में एक कोरोना संक्रमित पहुंचने से सैकड़ों लोग संक्रमित हो सकते हैं। इससे मंदिर कमेटी के साथ श्रद्धालुओं को भी सावधान रहना होगा। लेकिन, इस आसन्न संकट से जिला प्रशासन बेखबर है। कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन द्वारा कोई एहतियात नहीं बरती जा रही है। दुकान, बाजार, बैंक और सड़क पर भी भीड़ लग रही है।

इस संबंध में कुराईच महावीर मंदिर के पुजारी अजीत तिवारी कहते हैं कि मंदिर में किसी को प्रसाद लेकर अंदर आने की इजाजत नहीं है। मंदिर परिसर में खड़ा रहने वालो के लिए भी एक मीटर की दूरी पर घेरा बनाया गया है। मंदिर कमेटी हर दिन मंदिर परिसर की सफाई और सेनेटाइजर का छिड़काव करा रही है। कमेटी के लोग हर दिन श्रद्धालुओं को दूरी पर खड़ा रखने का काम कर रहे हैं। ताराचंडी मंदिर के उप महंथ प्रदीप गिरी कहते हैं कि मंदिर के गर्भ गृह में किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है। मां का चरण पादुका गेट पर रखा गया है। जहां श्रद्धालु बारी-बारी से पूजा कर रहे हैं।

फोटो नंबर- 1

कैप्शन- शहर के कुराइच महावीर मंदिर में आद्रा मेले को ले लगी श्रद्धालुओं की भीड़।

संबंधित खबरें