ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सासारामनिर्माण के कुछ ही दिनों में पैदल चलने लायक नहीं रही सड़क

निर्माण के कुछ ही दिनों में पैदल चलने लायक नहीं रही सड़क

करगहर। एक संवाददाता ब ब ब ब ब ब ब ब ब ब ब ब ब ब ब ब ब ब

निर्माण के कुछ ही दिनों में पैदल चलने लायक नहीं रही सड़क
हिन्दुस्तान टीम,सासारामMon, 02 Nov 2020 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

करगहर।करगहर को कैमूर जिला के कुदरा में जीटी रोड से जोड़ने वाले करगहर-फुली पथ निर्माण के बाद महज एक साल में ही उखड़ने लगा। आलम यह है कि वाहन नहीं लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि प्रखंड मुख्यालय सहित नीमडीहरा, भैंसाडीह, कुम्हिला, बरेहटां, हमीरपुर, खोड़ेयां, शहर मेदनी, भोखरी, विशोडीहरी, मठिया, तेंदुनी, बहुआरा सोहवलिया सहित पूर्वी छोर पर अवस्थित दर्जनों गांवों के लोग इस रोड से कुदरा में जीटी रोड तक पहुंचते थे। लेकिन, इस पथ के जर्जर हो जाने की वजह से अब उनको सासाराम या कोचस से मोहनियां जाना पड़ रहा है।

किसानों ने बताया कि कुदरा में राइस मिलों की संख्या अधिक होने की वजह से वह अपना धान या गेहूं उस रोड से कुदर ले जाते थे। इसके अलावा मरीजों को बनारस ले जाने में कम समय और दूरी तय करनी पड़ती थी। उन्होंने बताया कि आरईओ ने पथ का निर्माण किया था। संवेदक ने घटिया सामग्रियों का प्रयोग किया था, इसलिए रोड तुरंत ही टूटने लगा। हालांकि इसकी शिकायत कई बार विभाग के पदाधिकारियों से की गई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

ग्रामीणों ने बताया कि प्रखंड के विभिन्न गांवों से कैमूर या अन्य प्रदेशों में जाने वाले वाहनों की संख्या काफी है। इसीलिए इस पथ की मरम्मत व मजबूत निर्माण कराना जरूरी है। उन्होंने बताया कि कुदरा -फुली पथ पुनर्निर्माण की मांग जिलाधिकारी से की गई है।

फोटो नंबर - 2.

कैप्शन - जर्जर हालत में करगहर-फुली का मुख्य पथ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें