ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सासारामशराबभट्ठी ध्वस्त, 24 सौ केजी विनष्ट, तीन गिरफ्तार

शराबभट्ठी ध्वस्त, 24 सौ केजी विनष्ट, तीन गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर मद्य निषेध विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। मद्य निषेध विभाग की एक टीम ने गुप्त सूचना पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के सनोखरा गांव...

शराबभट्ठी ध्वस्त, 24 सौ केजी विनष्ट, तीन गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,नवादाWed, 21 Oct 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर मद्य निषेध विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है।

मद्य निषेध विभाग की एक टीम ने गुप्त सूचना पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के सनोखरा गांव के समीप रेलवे लाइन के किनारे चल रही एक शराब भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। मद्य निषेध विभाग के अधीक्षक अनिल कुमार आजाद को अकबरपुर के सनोखरा गांव में रेलवे लाइन किनारे व्यापक रूप से शराब तैयार करने की गुप्त सूचना पर कार्रवाई की गयी। टीम का गठन कर सोमवार की सुबह छापेमारी की गई व मौके से तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया गया। मद्य निषेध टीम ने मौके से जमीन में गैलन व पॉलिथीन में गाड़कर रखी गयी 24 सौ किलोग्राम जावा- महुआ की अर्द्धनिर्मित शराब विनष्ट कर दिया। साथ ही वहां से चार गैलन में भरी 115 लीटर तैयार चुलाई शराब जब्त कर ली गयी। गिरफ्तार धंधेबाजों में बेला का नरेश मांझी, पटेल नगर का रौशन कुमार व वजीरगंज का प्रभु मांझी शामिल हैं। अधीक्षक मध निषेध नवादा की मॉनिटरिंग में गठित टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर अभिषेक आनंद ने किया। टीम में एसआई गुड्डू कुमार, नरेंद्र कुमार, शैलेंद्र कुमार आजाद व मद्य निषेध विभाग के जवान शामिल थे।

150 लीटर शराब के साथ एक धराया,तीन बाइक जब्त

मद्य निषेध विभाग की एक टीम ने गुप्त सूचना पर अकबरपुर थाना क्षेत्र में वाहन जांच के दौरान थाना क्षेत्र के फतेहपुर मोड़ के समीप तीन बाइक से लायी जा रही करीब 150 लीटर देसी चुलाई शराब जब्त कर ली। मद्य निषेध टीम सोमवार तड़के एनएच 31 पर अकबरपुर मार्ग में वाहनों की जांच कर रही थी। इसी बीच तीन बाइकों को रोका गया। परंतु दो धंधेबाज बाइक छोड़कर भाग निकले, जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार मुकेश कुमार यादव अकबरपुर थाना क्षेत्र के लोहसिंघना गांव के गनौरी यादव का बेटा बताया जाता है। अधीक्षक के निर्देश पर चलाये जा रहे अभियान में मद्य निषेध विभाग के एसआई नागेन्द्र कुमार के अलावा मद्य निषेध विभाग के जवान सुमन कुमार व अजय कुमार के अलावा सैप के जवान शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें