DA Image
17 जनवरी, 2021|2:35|IST

अगली स्टोरी

फाइल- बारह

default image

नासरीगंज। एक संवाददाता

‌ पेट्रोल व डीजल की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ भाकपा (माले), किसान महासभा, खेत मजदूर सभा और इंकलाबी नौजवान सभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शनिवार को महादेवां, अतिमी, मौना, कैथी, पवनी आदि कई गांवों में विरोध दिवस मनाया। खेग्रामस के राष्ट्रीय पार्षद नंदकिशोर पासवान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत मई 2014 से लगाता कम हुई है। लेकिन, मोदी सरकार पेट्रोल डीजल पर 69% तक टैक्स और सेस लगाकर आम आदमी का खून चूस रही है। इसके साथ ही कंपनी द्वारा रोजाना मनमाने तरीके से कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि एक देश एक टैक्स के नाम पर जीएसटी लाने वाली मोदी सरकार ने पेट्रोल डीजल और शराब को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा है। ताकि जनता को मनमाने तरीके ‌से लूटा जा सके। प्रदर्शन का नेतृत्व इन्नौस के राज्य पार्षद कैसर निहाल, किसान महासभा के प्रखंड अध्यक्ष मिथिलेश तिवारी, नंद कुमार सिंह, रमेश पासवान, सुरेंद्र पासवान, सुभाष राम, रिंकू बैठा, लालबाबू राम और संजीव कुमार ने किया।

एनीकट स्थित पार्क स्थल पर नप ने लगाया बोर्ड

चिन्हित स्थल से अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश

डेहरी। एक प्रतिनिधि

शहर के एनीकट व धूपघड़ी स्थल पर पार्क की मांग को लेकर शनिवार को नगर परिषद ने बोर्ड लगाया है। अतिक्रमणकारियों को चेतावनी भी दी है कि चयनित पार्क स्थल से अतिक्रमण जल्द से जल्द हटा लें। अन्यथा नगर परिषद कार्रवाई करेगी। बताते चलें कि एनीकट के समीप दो एकड़ एवं धूप घड़ी के समीप एक एकड़ की भूमि जल संसाधन विभाग द्वारा पार्क बनाने हेतु नगर परिषद को दी गई है। नगर परिषद आंतरिक संसाधन मद से पार्क निर्माण हेतु विभागीय मुख्यालय को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है, क्योंकि करीब डेढ़ करोड़ की लागत से पार्क निर्माण हेतु डीपीआर भी तैयार कर लिया गया है।

नगर परिषद की माने तो विभागीय अनुमति मिलने के बाद निविदा प्रकाशित कर पार्क निर्माण की दिशा में कार्रवाई शुरू की जाएगी। हालांकि पार्क स्थल पर लगाए गए चार बोर्ड में से एक बोर्ड चंद घंटे बाद ही असामाजिक तत्वों ने उखाड़ दिया है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार सिंह ने बताया कि पार्क निर्माण को लेकर प्रक्रिया तेज कर दी गई है। इसके लिए चिन्हित स्थल पर बोर्ड लगाया गया है। बोर्ड उखाड़ने वाले को चिन्हित का कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

फोटो -

कैप्शन - एनीकट स्थित चिन्हित पार्क स्थल पर नप ने लगाया बोर्ड।

दिलीप बन गए जिलाध्यक्ष

काराकाट। राष्ट्रीय जनता दल का अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष दिलीप राम को मनोनीत किए जाने पर राजद कार्यकर्ताओं ने हर्ष जताया है। अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साधु ने रोहतास जिलाध्यक्ष पद पर दिलीप राम को जिलाध्यक्ष को मनोनयन पत्र जारी किया है। दिलीप राम को अनुसूचित जाति- जनजाति प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर पूर्व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. कांति सिंह के अलावा प्रखंड अध्यक्ष उमेश कुमार सिंह, तुलसी सिंह, उमा पासवान, रामनाथ कुशवाहा, वीरेन्द्र सिंह, अकबर अंसारी, उमेश कुमार शर्मा, मिंटू शर्मा, बबन सिंह, हीरालाल सिंह, विकास कुमार, दीपू यादव, रामलखन सिंह, पारसनाथ सिंह, रामचन्द्र राम, लाला यादव, मनोज यादव, वीरेन्द्र यादव आदि ने बधाई दी है।