ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सासारामअवैध बन रहे मकानों से बेखबर है नगर परिषद

अवैध बन रहे मकानों से बेखबर है नगर परिषद

नगर परिषद क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराए आलीशान मकान बनवाने वालों पर नगर परिषद द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है। नगर में बेहिसाब ढंग से नई कालोनियों का विस्तार तेजी से हो रहा है। बेतरतीब ढंग से बन...

अवैध बन रहे मकानों से बेखबर है नगर परिषद
डेहरी। एक प्रतिनिधिWed, 16 Jan 2019 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर परिषद क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराए आलीशान मकान बनवाने वालों पर नगर परिषद द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है। नगर में बेहिसाब ढंग से नई कालोनियों का विस्तार तेजी से हो रहा है। बेतरतीब ढंग से बन रहे मकान कई परेशानियों के कारण बन गए हैं। जलजमाव की समस्या इसकी एक बड़ी वजह है। नए मकानों के निर्माण में नगरपालिका अधिनियम की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, जिससे सड़क का अतिक्रमण हो रहा है। 

नगर में डेढ़ दर्जन से अधिक कॉलोनी का निर्माण हो गया है। कई ऐसी कॉलोनी है, जिसकी जानकारी खुद नगर परिषद को नहीं है। नगर परिषद ने पिछले वित्तीय वर्ष में कितने नए मकान का निर्माण कराया है। उसके लिए कितने नक्शों को पास कराने के लिए आवेदन दिया गया था, इसकी फाइल भी नहीं खंगाली है। बगैर नक्शा पास कराए बन रही कई नई कॉलोनी में नगर परिषद द्वारा विकास योजनाएं भी चलायीं जा रही हैं। लेकिन, होल्डिंग नहीं होने से ऐसे कॉलोनी से नगर परिषद को राजस्व की प्राप्ति नहीं हो रही है। नगर परिषद क्षेत्रातंर्गत अनाधिकृत रूप से न सिर्फ मकान बनाए गए हैं, बल्कि अस्थाई दुकान बनाकर अतिक्रमण किया गया है। 

इस मामले में नप के ईओ अखिलेश्वर शर्मा व मुख्य पार्षद विशाखा सिंह ने बताया कि जो भी लोग बिना नक्शा पास कराए भवन का निर्माण कर रहे हैं, उनके विरुद्ध नगर परिषद प्रशासन कार्रवाई करेगा। वैसे भवनों को चिह्नित करने के लिए टीम गठित की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें