DA Image
21 सितम्बर, 2020|12:21|IST

अगली स्टोरी

रोहतास में मिले 31 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

default image

सासाराम। एक संवाददाता

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों पर लगाम लगता दिख रहा है। हाल के दिनों में स्वास्थ्य विभाग की मुस्तैदी की वजह से जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 40 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पा रही है। जिले में 20 अगस्त से पहले रोजाना सौ से डेढ़ सौ मरीज को चिन्हित किया जा रहा था। अब प्रतिदिन कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या घटती जा रही है। यही वजह है कि मंगलवार को जिले में मात्र 31 मरीजों को चिन्हित किया गया। 31 नए मरीज के साथ जिले में कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 4356 हो गई है। सबसे बड़ी राहत की खबर यह है कि कोरोना संक्रमित मरीजों में 4107 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

जिले में अब मात्र 213 कोरोना संक्रमित मरीज रह गए हैं। उनका इलाज जिले के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में किया जा रहा है। एक सितंबर तक जिले में कुल 17560 लोगों का सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए लिया जा चुका है, जिनमें 16425 लोगों का सैंपल रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। अभी भी 846 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। जिले में कोरोना से संक्रमित कुल व्यक्तियों की संख्या इस समय 4356 है। स्वस्थ होकर घर जा चुके मरीजों की संख्या 4107 हो गई है।

जिले में कोरोना से अभी तक 36 लोगों की मौत हुई है। जिले में अभी 213 एक्टिव केस मौजूद हैं, जिनमें 147 को होम आइसोलेशन व 66 को आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है। सासाराम सदर अस्पताल में एक, बिक्रमगंज अनुमंडल अस्पताल में 13, डेहरी अनुमंडल अस्पताल में छह आईटीआई थुंबा में 111, आईटीआई भेलारी में सात, एनएमसीएच जमुहार में सात, एनएमसीएच पटना में एक मरीज का इलाज चल रहा है। इस मामले में सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार का कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो रही है। यह हम सभी के लिए राहत की बात है। लेकिन, खतरा अभी भी बना हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:31 new corona positive patients found in Rohtas