ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सासारामदो अलग-अलग सड़क हादसे में दो महिलाओं की मौत

दो अलग-अलग सड़क हादसे में दो महिलाओं की मौत

(पेज तीन की लीड) ह ह ह ह ह ह ह ह ह ह ह ह ह ह ह ह ह

दो अलग-अलग सड़क हादसे में दो महिलाओं की मौत
हिन्दुस्तान टीम,सासारामTue, 25 Sep 2018 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में कादिरगंज मोड़ व शिवसागर के पास हुए सड़क हादसे

सासाराम से पति के साथ घर से ताराचंडी जा रही थी महिला

सासाराम/शिवसागर। हिटी

सासाराम अनुमंडल क्षेत्र में दो सड़क हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई। मंगलवार को पहली घटना कादिरगंज मोड़ के समीप कीचड़ में फिसलकर सड़क पर गिरी महिला पर ट्रैक्टर चढ़ गया। इससे उस महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सुबह शहर के कादिरगंज मोड़ के पास करपुरवा पथ पर हुआ। मृतका 35 वर्षीय सरिता देवी करपुरवा के निवासी सुनील कुमार की पत्नी बताई जा रही है। वहीं शिवसागर के समीप एम्बुलेंस की चपेट में आकर दासो कुंअर नामक महिला की मौत हो गई।

सासाराम में घटित घटना के संबंध में बताया जाता है कि पति-पत्नी घर से पैदल ताराचंडी धाम जा रहे थे। इसी दौरान सरिता देवी का पैर कीचड़ के कारण फिसल गया। वह गिर पड़ी। उसी समय करीब से गुजर रहा ट्रैक्टर सरिता देवी को कुचल दिया। इससे उसकी मौत हो गई। जहां हादसा हुआ है, वहां नाला निर्माण के दौरान गड्ढा खोदकर कीचड़ निकाल करके सड़क पर रख दिया गया है। आए दिन सड़क पर चलते लोग फिसल करके गिर रहे हैं। उक्त निर्माण कार्य एजेंसी बुडको है। लेकिन, सरिता देवी के सड़क पर गिरते ही दुर्योग से ट्रैक्टर ने उसको कुचल दिया। घटना के बाद स्थानीय लोगों के मदद से महिला शव कीचड़ से बाहर निकाला गया। पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है।

घटना के बाद ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़कर भाग निकला। कहा जाता है कि सड़क किनारे गड्ढा खोदकर कीचड़ निकालकर सड़क पर रखने का मोहल्ला के लोगों ने विरोध किया था। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई। तीन बेटियों व एक बेटे की परवरिश कर रही सरिता की मौत से उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। इस संबंध में थानाध्यक्ष विलास पासवान ने बताया कि महिला काफी गरीब परिवार की है। उसे सरकारी सहायता के अलावे नाला निर्माण में लगी कम्पनी से भी आर्थिक सहयोग दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ट्रैक्टर मालिक का पता लगा रही है।

कंपनी की लारवाही से कई हुए घायल

शहर में ड्रेनज सिस्टम पर काम कर रही कार्य एजेंसी बुडको की लापरवाही से तीन माह में नाला के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से दर्जन भर लोग घायल हुए हैं। नाला निर्माण के कारण करपुरवा, भारतीगंज, शाहजलाल पीर व कादिरगंज के घरों का पानी भी सड़क पर बह रहा है। सड़क किनारे रखे गए कचरे से पूरा मार्ग कीचड़ से लथपथ हो गए हैं। उस रास्ते से ट्रैक्टर के अलावा अन्य कोई वाहन नहीं आ-जा पा रहा है। वाहन रहते हुए भी लोग पैदल ही घर से निकलते हैं।

उधर, शिवसागर शिव मंदिर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर सड़क पार करते समय दासो कुंअर नामक एक महिला एम्बुलेंस की चपेट में आ गई। इस हादसे में उस वृद्ध महिला की मौत हो गई। थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि मृतका शिवसागर की ही रहने वाली है। शव को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के सदर अस्पताल भेजी है।

फोटो नंबर-11

कैप्शन-सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस के समीप शोकाकुल परिजन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें