अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फाइल- तेरह

अमन कुमार बने जिलाध्यक्ष

अमझोर/ एक संवाददाता

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के दलित महादलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष फेकू राम ने तिलौथू प्रखंड के राजीरामडीहरा गांव के निवासी अमन कुमार को रोहतास का जिलाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया है। इसे लेकर रालोसपा के कपिल कुमार, जोगिंदर कुमार, चन्देश्वर कुशवाहा आदि ने बधाई दी है। एसं

स्वयं सहायता भत्ता के रैकिंग में लाएं सुधार: निदेशक

जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र में चहारदिवारी के लिए भवन निर्माण को दिया निर्देश

कुशल युवा एवं स्टडेंट क्रेडिट कार्ड के कार्य में संतोषजनक पाया, तेजी लाने को कहा

सासाराम। हिन्दुस्तान संवाददाता

उप मिशन निदेशक कौशलेन्द्र कुमार ने बुधवार को जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीआरसीसी के प्रबंधक के कई निर्देश दिए। डीआरसीसी भवन में संचालित स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, स्वयंता सहायत्ता भत्ता, कुशल युवा कार्यक्रम आदि की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मिशन निदेशक से स्वयं सहायता भत्ता के कार्य नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता भत्ता के रैकिंग में सुधार लाया जाए। वहीं, कुशल युवा एवं स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के प्रति संतोष जताया। हालांकि मिशन निदेशका ने चल रही सभी योजनाओं में और तेजी लाने का निर्देश दिया। एक भी आवेदन लंबित नहीं हो, इसपर विशेष कार्य करने को कहा।

डीआरसीसी के प्रबंधक शैलेश कुमार ने बताया कि आरसीसी भवन का को देखा। पाया गया कि डीआरसीसी भवन चहारदिवारी के बिना बेकार पड़ा है। मिशन निदेशक ने भवन निर्माण विभाग को पत्राचार करने का निर्देश दिया।

मिशन निदेशक ने सात निश्चय योजनाओं की समीक्षा की

मिशन निदेशक ने निरीक्षण के बाद कलेक्ट्रेट के सभा भवन में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजनाओं की समीक्षा की। जिले में सात निश्चय योजनाओं की क्या स्थिति है, अद्यतन रिपोर्ट भी ली। हर घर नल से हल, शौचालय, पक्की नाली-गली आदि की समीक्षा की। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सात निश्चय योजनाओं के क्रियान्वयन में गुणवत्ता पूर्ण कार्य को पूरा करेंगे। जिले में जहां-जहां काम चल रहा है, इसकी जांच करने का निर्देश दिया। बैठक में डीआरडीए निदेशक मो. मुमताज, जिला योजना पदाधिकारी अवध कुमार मिश्रा आदि थे।

फोटो-

कैप्शन-

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: