ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सासाराम नावानगर में 958 दाखिल - खारिज के आवेदन हैं प्रक्रियाधीन

नावानगर में 958 दाखिल - खारिज के आवेदन हैं प्रक्रियाधीन

नावानगर। एक संवाददाता4 दाखिल-खारिज के मामलों का निपटारा हो चुका है। वहीं दाखिल-खारिज के 958 आवेदन अभी भी प्रक्रियाधीन है। जिसके लिए आवेदक अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। यही स्थिति प्रखंड से...

  नावानगर में 958 दाखिल - खारिज के आवेदन हैं प्रक्रियाधीन
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरWed, 15 Dec 2021 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

नावानगर। एक संवाददाता

लम्बे समय तक चली पंचायत चुनाव की प्रक्रिया से प्रखंड में विकास की गति को ब्रेक लग गया है। लोक सेवाओं के अधिकार के तहत जमा जाती, आवास, पेंशन, जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र व दाखिल-खारिज के काफी संख्या में आवेदनों का निपटारा नहीं हुआ है। जिसके चलते आम जनता की परेशानी बढ़ गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नावानगर अंचल में ऑन लाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू होने से अभी तक दाखिल-खारिज के लिए 9302 आवेदन जमा किए गए हैं। जिनमें 8344 दाखिल-खारिज के मामलों का निपटारा हो चुका है।

वहीं दाखिल-खारिज के 958 आवेदन अभी भी प्रक्रियाधीन है। जिसके लिए आवेदक अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। यही स्थिति प्रखंड से प्राप्त होने वाली सेवा की भी है। जहां काफी संख्या में पेंशन, जन्म-मृत्यु व राशनकार्ड के आवेदन पेंडिंग पड़े हुए हैं। चुनाव खत्म होते ही अब आवेदक अपने आवेदनों के निष्पादन के लिए प्रखंड के चक्कर लगाना शुरू कर दिए हैं। आवेदनों के निपटारे में प्रखंड व अंचल स्तर से सक्रियता नहीं बढ़ने से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें