ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरकड़ी सुरक्षा के बीच जिले में 40 प्रतिशत तक मतदान

कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में 40 प्रतिशत तक मतदान

जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को पंचायत उप चुनाव का मतदान हुआ। चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने की बात बतायी गई है। कुल 40 पदों के लिए यह मतदान इवीएम के जरिये कराया गया। मतदान सुबह सात बजे...

कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में 40 प्रतिशत तक मतदान
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरMon, 11 Mar 2019 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को पंचायत उप चुनाव का मतदान हुआ। चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न होने की बात बतायी गई है। कुल 40 पदों के लिए यह मतदान इवीएम के जरिये कराया गया। मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक चला। वैसे उन बूथों पर मतदान कराने में बाधा उत्पन्न हुई जहां इवीएम में खराबी के कारण उन्हें बदला गया। इसके कारण मतदान समय से कराने में देरी हुई। औसतन 40 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान समाप्ति के बाद पंच व वार्ड सदस्य पद के मतदान की मतगणना आज ही शाम छह बजे से होगी। उसके बाद इन दोनों पदों के रिजल्ट की घोषणा होगी।

समस्तीपुर प्रखंड के बांदे पंचायत में एक वार्ड सदस्य का तथा हरपुर एलौथ पंचायत में पंचायत समिति सदस्य के लिए उप चुनाव कराए गया। बीडीओ अंजन दत्ता ने बताया कि दोनों पंचायतों में उप चुनाव भयमुक्त व निष्पक्ष रहा। मतदान करीब 44 प्रतिशत हुआ।

595 मतदाताओं ने किया मतदान

वारिसनगर में पंचायत उपचुनाव में रायपुर पंचायत के वार्ड 11 में 74.9 व हांसा के वार्ड 2 में 61.4 प्रतिशत मत पड़ने के साथ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। बीडीओ अजमल परवेज, थानाध्यक्ष प्रशनजंय कुमार व मथुरापुर ओपीअध्यक्ष सी के टुडु ने चुनाव बूथों का जायजा लिया। बीडीओ के अनुसार हांसा बूथ पर 327 मतदाताओं में 201 व रायपुर बूथ पर 526 में 394 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें