ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरकंटेनमेंट जोन में नियमों का उल्लंघन

कंटेनमेंट जोन में नियमों का उल्लंघन

शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों का मिलना प्रतिदिन जारी है। जिससे कोरोना संक्रमण खतरा भी बढ़ता जा रहा है। जिससे शहर में अब तक दो दर्जन से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाये जा चुके हैं। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन...

कंटेनमेंट जोन में नियमों का उल्लंघन
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSat, 18 Jul 2020 10:41 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों का मिलना प्रतिदिन जारी है। जिससे कोरोना संक्रमण खतरा भी बढ़ता जा रहा है। जिससे शहर में अब तक दो दर्जन से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाये जा चुके हैं। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन के संदिग्ध लोगों की जांच भी की जा रही है। इसके बावजूद इन मुहल्ले में लोग बिना मास्क के ही घूमते पाये जाते हैं। हद तो यह है कि कई कंटेनमेंट जोन में आने-जाने के लिए प्रशासन द्वारा की गयी घेराबंदी को भी हटा दिया गया है।

शहर के बारह पत्थर में गुरुवार को भी दर्जन भर मरीज पॉजिटिव पाये गये। बावजूद सड़क की घेराबंदी को लोगों ने मुहल्ले में बेरोकटोक आना जाना शुरू कर दिया है। यही हाल काशीपुर कंटेनमेंट जोन की भी है। यहां भी बांस बल्ला को हटा दिया गया है। शहर के गुदरी बाजार में भी बांस को नीचे कर लोग उपर से आते जाते रहते हैं। आदर्शनगर भी इससे अछूता नहीं है। बीएड कॉलेज मुहल्ले की स्थिति भी कुछ ऐसी ही है।

ठीक से नहीं हुई है घेराबंदी

कंटेनमेंट जोन में नियमों का पालन करने के लिए सरकार ने सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है। साथ ही ठोस तरीके से सड़कों की घेराबंदी करने का आदेश दिया है। ताकि कोई बेमतलब मुहल्ले से आवाजाही नहीं कर सके। बांस बल्ले की जगह ठोस सामान का प्रयोग कर मजबूती से लगाने का निर्देश दिया गया है। लेकिन यहां प्रशासन दो से तीन बांस लगाकर कंटेनमेंट जोन का बैनर टंगवा दिया है। जिसे कुछ दिनों के बाद या तो हटा दिया गया या फिर उसे खोलकर अलग रख दिया गया।

लगातार बढ़ रही संख्या

कंटेनमेंट जोन में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये लोगों की जांच की जा रही है। इसके अलावे संदिग्ध लोग स्वयं भी पहुंच कर जांच करवा रहे हैं। ताकि संक्रमण के दुष्परिणाम से बचा सके। इससे पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। जिसका नतीजा है कि पिछले कुछ दिनों से शहर के विभिन्न हिस्सों में प्रतिदिन दस से 12 मरीज पॉजिटिव मिल रहे हैं। बावजूद लोग लापरवाह बने हुए हैं। शहर के कंटेनमेंट जोन होने के बावजूद लोग नियमों का पालन करना उचित नहीं समझते। बिना मास्क के ही अंदर बाहर करते रहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें