DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  समस्तीपुर  ›  प्रशिक्षण : जदयू कार्यकर्ताओं को पार्टी के सिद्धांतों से कराया अवगत
समस्तीपुर

प्रशिक्षण : जदयू कार्यकर्ताओं को पार्टी के सिद्धांतों से कराया अवगत

हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरPublished By: Newswrap
Sat, 15 Feb 2020 11:39 PM
प्रशिक्षण : जदयू कार्यकर्ताओं को पार्टी के सिद्धांतों से कराया अवगत

लोहिया आश्रम स्थित जदूय के कार्यालय में शनिवार को आयोजित प्रशिक्षण शिविर में जदयू के समस्तीपुर विधानसभा स्तरीय बूथ अध्यक्ष, सचिव, पंचायत अध्यक्ष व प्रमुख कार्यकर्ताओं को पार्टी के सिद्धांतों से अवगत कराने के साथ उसके अनुकूल संगठन का विस्तार करने की अपील की गयी। शिविर की अध्यक्षता मुनेश्वर साह ने की। वहीं संचालन समस्तीपुर प्रखंड अध्यक्ष राजीव सिंह ने किया।

शिविर में राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने पार्टी के विचारधारा पर प्रकाश डालने के साथ कहा कि यह पार्टी गांधी, लोहिया, अम्बेडकर, जयप्रकाश और जननायक कर्पूरी ठाकुर के विचारों पर चलने वाली पार्टी है। सुशासन के साथ साथ सामाजिक सरोकार से अपने को जोड़े रखना इसका मुख्य उद्देश्य है। क्षेत्रीय प्रभारी आसिफ कमाल ने संगठन के विस्तार पर प्रकाश डालते हुए बूथ अध्यक्ष व सचिव को उनकी जिम्मेवारी से अवगत कराया। जिला अध्यक्ष अश्वमेघ देवी ने महिला सशक्तीकरण पर सरकार के कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला। जिला संगठन प्रभारी रुदल राय ने अति पिछड़ा़, दलित, महादलित, के उत्थान के लिए सरकार के प्रयासों की चर्चा की। इधर, विधानसभा प्रभारी मो. अब्दुल्ला ने अल्पसंख्यक कल्याण पर सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की। जिला महासचिव तकी अख्तर ने कानून के राज पर प्रकाश डाला।

जदयू प्रदेश महासचिव डॉ. दुर्गेश राय ने सात निश्चय ओर सामाजिक सद्भाव पर सरकार के कार्यो की विस्तार पर चर्चा किये। नगर अध्यक्ष अनस रिजवान ने सोशल मीडिया पर सकारात्मक गतिविधि पर विस्तार से चर्चा की।

शिविर में बनारसी ठाकुर, प्रो देवनाथ सिंह, प्रो शाहिद अहमद, शारिक रहमान लवली, शकुंतला वर्मा, अंजनी कुशवाहा, मौनिका चौरसिया, कौशल कुशवाहा,दिनेश सिंह, रजा अहमद, साबिर मंसूरी आदि ने भी विचार रखे।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें