ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरहर हाल में गुरु गोष्ठी का किया जाए आयोजन

हर हाल में गुरु गोष्ठी का किया जाए आयोजन

जिले के प्रखंडों में संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयकों की कार्यशाला व गुरु गोष्ठी आयोजित करने में शिक्षा विभाग के अधिकारी मनमानी करते हैं। उन्हें जब मन आया अपने अपने प्रखंड में इनका आयोजन करते हैं। इसके...

हर हाल में गुरु गोष्ठी का किया जाए आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSat, 15 Dec 2018 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के प्रखंडों में संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयकों की कार्यशाला व गुरु गोष्ठी आयोजित करने में शिक्षा विभाग के अधिकारी मनमानी करते हैं। उन्हें जब मन आया अपने अपने प्रखंड में इनका आयोजन करते हैं। इसके कारण यह पता नहीं चलता कि किस प्रखंड में किस तारीख को उनके स्तर से गुरू गोष्ठी व संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयकों की बैठक की गई।

हद तो यह है कि प्रखंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा इस बैठक की सूचना भी जिला कार्यालय को नहीं दी जाती है जिससे उनका अनुश्रवण भी नहीं हो पा रहा है। इस मनमानी पर प्रारंभिक शिक्षा व सर्वशिक्षा के डीपीओ देवविंद कुमार सिंह ने इन अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी है तथा निर्देश दिया है कि सभी संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयकों की कार्यशाला हर माह के दूसरे सप्ताह के मंगलवार या बुधवार को तथा गुरु गोष्ठी हर माह के दूसरे व तीसरे कार्यदिवस को आयोजित करेंगे। इस तिथि को यदि अवकाश हो तो अगले कार्यदिवस को दोनों बैठक करेंगे। जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि निरीक्षण में स्कूलों में पायी गई गड़बड़ियों से ऐसा प्रमाणित होता है कि उच्चाधिकारी के आदेश के अनुपालन में प्रखंड साधन सेवी व संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयकों व प्रधानाचार्यों द्वारा घोर लापरवाही और शिथिलता बरती जा रही है।

डीपीओ का कहना हे कि संभवत: उक्त बैठक सिर्फ खानापूर्ति के लिए की जाती है जिसके कारण जिला कार्यालय से निर्गत पत्रों व निर्देशों का अनुपालन विद्यालयों में नहीं हो पा रहा है। विभिन्न तिथियों में उक्त दोनों बैठक होने के कारण जिला स्तर से संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयकों की बैठकों का अनुश्रवण नहीं हो पा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें