ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरकल से चलेगी ट्रेन, पहुंचना होगा तीन घंटे पहले

कल से चलेगी ट्रेन, पहुंचना होगा तीन घंटे पहले

समस्तीपुर रेल मंडल से एक जून को दस जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जायेगा। इसको लेकर रेल मंडल ने तैयारी पूरी कर ली है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर एक जून से सीमित संख्या में रेल सेवा को शुरू किया जा...

कल से चलेगी ट्रेन, पहुंचना होगा तीन घंटे पहले
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSun, 31 May 2020 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर रेल मंडल से एक जून को दस जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जायेगा। इसको लेकर रेल मंडल ने तैयारी पूरी कर ली है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर एक जून से सीमित संख्या में रेल सेवा को शुरू किया जा रहा है। इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को शर्तों के साथ यात्रा करने की छूट दी गयी है।

इसको लेकर समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने यात्रियों के लिये दिशा निर्देश जारी किया है। इसके तहत ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को हवाई यात्रा की तरह निर्धारित समय से तीन घंटे पहले स्टेशन पहुंचना होगा। ताकि सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही प्लेटफार्म पर इंट्री कराया जा सके।

सीनियर डीसीएम सह मीडिया प्रभारी सरस्वती चंद्र ने बताया कि रेलवे की यात्रा के दौरान सभी यात्रियों को कोविड19 के संबंध में भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन करना होगा। प्लेटफार्म व ट्रेन में केवल आरक्षित यात्रियों की ही इंट्री होगी। प्रतिक्षा सूची के यात्रियों को प्लेटफार्म पर भी इंट्री नहीं करने दिया जायेगा। ट्रेन के निर्धारित प्रस्थान समय के तीन घंटे पहले से ही यात्रियों की इंट्री होगी तथा प्रस्थान समय के पंद्रह मिनट के पूर्व प्रवेश को बंद कर दिया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें