ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरवैज्ञानिक तरीके से जांच में किया चोरी की घटना का खुलासा

वैज्ञानिक तरीके से जांच में किया चोरी की घटना का खुलासा

थाना क्षेत्र के दुधपुरा बाजार में 14 अप्रैल की रात मोबाइल की दुकान में हुई चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा करने में सफलता हासिल की है। वैज्ञानिक अनुसंधान व वीडियो फुटेज के आधार पर की गयी जांच में...

वैज्ञानिक तरीके से जांच में किया चोरी की घटना का खुलासा
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSun, 22 Apr 2018 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के दुधपुरा बाजार में 14 अप्रैल की रात मोबाइल की दुकान में हुई चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा करने में सफलता हासिल की है। वैज्ञानिक अनुसंधान व वीडियो फुटेज के आधार पर की गयी जांच में दरभंगा जिला से दो चोर को गिरफ्तार किया गया।

साथ ही दुकान में चोरी की गयी मोबाइल, नगदी के साथ साथ अन्य सामान भी बरामद किये गये। वीडियो फुटेज से चोरों के चेहरे का मिलान किया गया। दुकान से की चोरी गई चार सेट मोबाइल के अलावा 4 अन्य मोबाइल भी बरामद किये गये। बरामद मोबाइल सेट के इएमआई नम्बर का भी मिलान किया गया। इस संबंध में थानाध्यक्ष महादेव कामत ने बताया 14 अप्रैल को बलराम राय ग्राम दाथ ने दुकान से ताला तोड़ कर 19 मोबाइल सहित तीन हजार नगदी चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज करायी। पुलिस ने छापेमारी कर अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के श्रीपुर बहादुर गांव के मनीष कुमार सहनी एवं अनिरुद्ध कुमार चौरसिया को गिरफ्तार किया। छापेमारी में दोनों चोरों के घर से चोरी गई सामान की बरामदगी की गई। गड्ढ़े से मोबाइलों को खोद कर निकाला गया। जिस क्रम में कुल 16 मोबाइलें मिलीं हैं।

थानाध्यक्ष ने बताया कि चोरी गई मोबाइलों में आठ मोबाइल बलराम राय की है। शेष मोबाइल का भी पेपर नही बना हुआ था। थानाध्यक्ष ने बताया कि अनिरूद्ध रत्तनपुरा चौक पर कपड़ा की दुकान की आड़ में चोरी के मोबाइल बेचने का धंधा करता है। अनिरूद्ध ने थानाध्यक्ष को बताया कि 17 अप्रैल को उक्त मोबाइल मनीष से खरीदा था। थानाध्यक्ष के मुताबिक वीडियो फुटेज में मनीष का चेहरा स्पष्ट दिखता है। दो अन्य स्थानीय चोरों की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक पूर्व में एक ग्राहक सेवा केन्द्र में लैपटाप की चोरी हुई थी। पता लगाया जा रहा है।

बरामद सामान की सूची-

लेपटॉप-1, प्रिंटर- 2, एलसीडी-1, बैंक्यू का, बैट्री-1

मोबाइल-16, नगदी-3000, कैमरा-1, कई इयर फोन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें