DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुकान के लोगों को नहीं लगी आग लगने की भनक

आग लगने के समय नीचे दुकान में उसके स्टाफ मौजूद थे। लेकिन उन्हें ऊपर के गोदाम में आग लगने की भनक तक नहीं लग पाई। आग गोदाम के पीछे भीतरी हिस्से में लगी थी। खिड़की से उसकी लपटें बाहर निकलते देख पड़ोस के लोगों ने दौड़कर दुकान में आकर इसकी सूचना दी। वहीं गोदाम मालिक को सीसीटीवी से इसकी जानकारी मिली। जब लोगों ने गोदाम में जा कर देखा तो गोदाम से आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठ रही थी। लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए जी तोड़ मेहनत की मगर आग इतनी भीषण थी कि काबू नहीं हो पा रही थी। एक अग्निशमन उसके सामने नहीं टिक पाया तब जाकर दूसरे अग्निशमन को बुलाया गया। करीब तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

सीओ करते रहे निगरानी, जायजा लेने पहुंचे बीडीओ : ताजपुर के गोला रोड में कपड़े के गोदाम में भीषण अग्निकांड की सूचना पर ताजपुर सीओ रामेश्वर राम मौके पर ही घटनास्थल पर पहुंच गए। वे सर्किल इंसपेक्टर संजय कुमार के साथ आग पर काबू पाने तक आग बुझाने में लगे कर्मियों व लोगों को जरूरी दिशा निर्देश देते रहे। इसी बीच बीडीओ चंद्रगुप्त कुमार बैठा भी घटनास्थल पर पहुंचे जायजा लेने लगे। सभी पदाधिकारी आग बुझने तक घटनास्थल पर मुस्तैदी से डटे रहे।

तीन साल पहले भी लगी थी भीषण आग : ताजपुर गोला रोड में तीन साल पहले दीवाली के एक दो रोज पहले इसी कपड़ा व्यापारी बालोराम मोदी के गोला रोड स्थित एक दूसरी दुकान जनता वस्त्रालय में भीषण आग लगी थी। घण्टों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था। उस समय भी दुकानदार को लाखों की क्षति हुई थी। उक्त व्यापारी के प्रतिष्ठान में अगलगी की यह दूसरी बड़ी घटना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The people in the shop do not know the fire