ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरबैंक लूटकांड के मुख्य सरगना से ताजपुर में पूछताछ

बैंक लूटकांड के मुख्य सरगना से ताजपुर में पूछताछ

वैशाली जिले के हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के जढुआ स्थित एचडीएफसी बैंक लूटकांड के मुख्य आरोपी मुकेश सें ताजपुर थाने में कड़ी पूछताछ की...

बैंक लूटकांड के मुख्य सरगना से ताजपुर में पूछताछ
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSat, 19 Jun 2021 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

वैशाली जिले के हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के जढुआ स्थित एचडीएफसी बैंक लूटकांड के मुख्य आरोपी मुकेश सें ताजपुर थाने में कड़ी पूछताछ की गयी। सकरा थाना में उसके सरेंडर करने के बाद पूछताछ के लिए विशेष पुलिस टीम ने शनिवार सुबह करीब छह बजे ही ताजपुर थाना लाया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी मुकेश ने मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना में सरेंडर किया था। इस मामले में पुलिस कार्रवाई को अति गोपनीय तरीके से अंजाम दिया गया। लगभग छह घंटे से अधिक समय तक ताजपुर थाना पर उसे रखा गया।

सूत्रों के मुताबिक इस मामले में मुकेश की पत्नी मनीषा एवं उसके कई रिश्तेदारों को रात में ही थाने पर लाकर रखा गया था। पत्नी एवं रिश्तेदारों को पुलिस की गिरफ्त में आने व एसटीएफ की लगातार दबिश के बाद ही आरोपी मुकेश ने मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना में सरेंडर किया था। मिली जानकारी के मुताबिक दिन में करीब साढ़े दस बजे के बाद एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो भी पूछताछ के लिए ताजपुर थाना पहुंच गये थे। उन्होंने थाना पर लाये गए मुकेश और उसकी पत्नी व रिश्तेदारों से बैंक लूट के बारे में गहन पूछताछ की। पूछताछ में मुकेश ने वैशाली के एचडीएफसी बैंक लूट में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। उसकी पत्नी मनीषा लूट के रुपये छिपाने में उसकी मदद की थी। उसने ताजपुर एसबीआई बैंक लूट मामले में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार की। बैंक लूट की राशि भी बरामद की गई है। कई घंटे की पूछताछ के बाद आरोपी मुकेश एवं उसकी पत्नी मनीषा को वैशाली एसटीएफ ले गयी। जबकि उसके रिश्तेदारों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। मालूम हो कि पिछले 10 जून को वैशाली के एचडीएफसी बैंक से एक करोड़ 19 लाख 60 हजार 777 रुपये की बड़ी लूट हुई थी। वहीं ताजपुर कोल्ड स्टोरेज चौक स्थित एसबीआई बैंक से दिनदहाड़े अपराधियों ने कैशियर को गन पॉइन्ट पर लेकर पौने आठ लाख रुपये लूट लिए थे। इस बड़ी लूटकांड को लेकर समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं पटना की संयुक्त एसटीएफ की टीम ने लगातार छापेमारी कर कई अपराधियों को दबोच लूटी गई राशि में 93 लाख 19 हजार 500 रुपये बरामद कर लिए थे। उसके बाद भी मुजफ्फरपुर जिले का निवासी मुख्य आरोपी मुकेश फरार था। आखिरकार पुलिस की लगातार दबिश एवं रिश्तेदारों की गिरफ्तारी के बाद उसने शनिवार की तड़के सकरा (मुजफ्फरपुर) थाना में सरेंडर कर दिया। उसकी गिरफ्तारी से पुलिस टीम को लूटकांड में बड़ी सफलता मिली है। उसके पुलिस की गिरफ्त में आने से उसके आपराधिक इतिहास एवं लूटकांड के और भी मामले का खुलासा हो सकता है। इस बाबत पूछे जाने पर एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि मुख्य आरोपी मुकेश को पूछताछ के लिए ताजपुर लाया गया था। उसे एसटीएफ के हवाले कर अग्रेतर कार्रवाई के लिए वैशाली भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें