ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुररात में पहली नींद आते ही डकैतों ने किसान के घर पर बोला धावा

रात में पहली नींद आते ही डकैतों ने किसान के घर पर बोला धावा

मालपुर गांव में सोमवार की रात आयोजित रेशमा-चौहरमल के नाच का अधिकांश ग्रामीण मजा उठा रहे थे। इधर पांच साल पूर्व से गांव की घनी आबादी से अलग एसएच-88 के किनारे घर बनाकर रह रहे किसान सुखदेव महतो के घर...

रात में पहली नींद आते ही डकैतों ने किसान के घर पर बोला धावा
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरTue, 18 Sep 2018 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मालपुर गांव में सोमवार की रात आयोजित रेशमा-चौहरमल के नाच का अधिकांश ग्रामीण मजा उठा रहे थे। इधर पांच साल पूर्व से गांव की घनी आबादी से अलग एसएच-88 के किनारे घर बनाकर रह रहे किसान सुखदेव महतो के घर में अपराधकर्मी डाका डाल रहे थे। परिवार के सदस्यों ने बताया कि वे सभी अपने-अपने कमरों एवं हॉल में सो रहे थे।

अचानक हॉल में सो रहे सुखदेव, बेटी कृष्णा, नतनी प्रिया रानी एवं नाती प्रहलाद को जगाकर पिस्तौल तथा चाकू के बल पर अपराधियों ने उन्हें अपने कब्जे में कर लिया। इस क्रम में प्रहलाद ने जब विरोध किया तो चाकू से वार कर एक अपराधी ने उसे जख्मी कर दिया। इसके बाद हॉल में टंगे पर्दा को काटकर सभी सदस्यों का हाथ, पैर एवं मुंह भी बंाध दिया। हल्ला सुनकर सुखदेव की पत्नी रामफुल देवी के कमरे से निकलते ही उन्हें भी कब्जे में लेकर वहीं बैठा दिया। इस बीच अलग-अलग कमरों में अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ सो रही बड़ी पुत्रबधु मधुलता एवं छोटी पुत्रवधु निभा के बच्चों की जान मारने का भय दिखाकर पहन रखे जेवरों को उतरवा लिया तथा उनसे आलमीरा आदि की चाबियां भी ले ली। दलसिंहसराय के थानाध्यक्ष नरेश पासवान ने बताया चार अपराधियों ने मालपुर में सुखदेव महतो के घर में लूट की घटना को अंजाम दिया है। 14000 रुपये नकद के अलावे 45 ग्राम सोना एवं 120 ग्राम चांदी के आभूषणों को लूट लेने की बात बतायी गई है। गृहस्वामी सुखदेव महतो के बयान पर थाने में लूट की धाराओं में एफआईआर दर्ज करने कर ली गई है। अपराधी जल्दी ही पुलिस पकड़ में होंगे।

मुख्य गेट की जगह खुला सीढ़ी से आये थे अपराधी

घर के बाहर चहारदिवारी एवं इसमें लगे चदरा के मुख्य गेट के अलावे घर में प्रवेश के लिये बने ग्रील गेट में भीतर से लगा ताला अपराधियों के जाने तक लगा ही रहा था। अपराधियों ने घर के पिछवाड़े खेत व सीढ़ी के रास्ते घर के भीतर प्रवेश किया था। परिजनो के अनुसार वे जब जगे तो सामने अपराधियों को देखा जिनके हाथ में पिस्तौल एवं चाकू लहरा रहा था।

किसान के बेटों ने फोन कर पड़ोसियों एवं पुलिस को दी जानकारी

अपराधियों के निकलने के बाद घर के लोगों ने सबसे पहले अपने आंध्र प्रदेश में रेलवे की नौकरी कर रहे निभा के पति रंजीत एवं पटना में कोचिंग का संचालन कर रहे मधलुता के पति राजेश को घटना की जानकारी मोबाइल से दी। इसके बाद इन्होंने पड़ोसियों एवं पुलिस को घटित अपराध की जानकारी दी। निभा ने बताया कि गद्दा समेत उसके 15 दिन के नवजात को कोच पर से उठाकर नीचे रख अपराधी ने कहा कि चाबी दो नहीं ंतो इसे मार देंगे। तब भयवश उसने पहन रखे जेवर देने के साथ ही आलमीरा आदि की चाभी भी उसे दे दी। उसने बताया कि 8 हजार नकद के अलावे उसकी सोने की चेन, दो अंगूठी, कान का बाली, ढोलना भी ले लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें