ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरअब दिन के बदले रात में होगी शहर की सफाई

अब दिन के बदले रात में होगी शहर की सफाई

आप सुबह में सो कर जब उठेंगे तो आपको सड़क व आसपास साफ - सुथरा दिखेगा। शहर की सफाई व्यवस्था देख रही नगर परिषद की आउटसोर्सिंग एजेंसी ने दिन के बदले अब रात में ही शहर की दैनिक सफाई की योजना बनायी है। इसे...

अब दिन के बदले रात में होगी शहर की सफाई
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSun, 16 Jun 2019 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

आप सुबह में सो कर जब उठेंगे तो आपको सड़क व आसपास साफ - सुथरा दिखेगा। शहर की सफाई व्यवस्था देख रही नगर परिषद की आउटसोर्सिंग एजेंसी ने दिन के बदले अब रात में ही शहर की दैनिक सफाई की योजना बनायी है। इसे ट्रायल के रूप में तत्काल 15 जून से शुरू किया गया है। इसके लिए पहले चरण में केवल बाजार क्षेत्र का रूट चार्ज तैयार किया गया है। पहले चरण की सफलता के बाद दूसरे चरण में दक्षिणी क्षेत्र का भी रूट चार्ज बनाया जाएगा।

नगर परिषद प्रशासन की सहमति के बाद एजेंसी ने यह कार्य शुरू किया है। 15 जून की रात 10 बजे से उत्तरी क्षेत्र स्थित बाजार क्षेत्र की सड़कों की सफाई की गई। चीनी मिल चौक से आर्य समाज रोड होते हुए टुनटुनियां रेल गुमटी होते हुए बंगाली टोला, मिडल स्कूल चौक तक तथा वहां से नीम चौक, गोला बाजार, मारवाड़ी बाजार होते हुए पेट्रोल पंप तक को शामिल किया गया है। बता दें, दिन में खासकर पिक आवर में शहर की सफाई करने के कारण आम लोगों को काफी परेशानी होती रही थी। सड़क पर सफाई ट्रैक्टर व जेसीबी खड़ी कर काफी देर तक कूड़ा उठाव करते रहने से सड़क जाम की समस्या आती रहती थी। इसको देखते हुए रात में ही सफाई कार्य करने का निर्णय लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें