ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरडीईओ को बोर्ड ने लगायी कड़ी फटकार

डीईओ को बोर्ड ने लगायी कड़ी फटकार

लगातार निर्देशों के बाद भी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को इंटर परीक्षा के सेंट-अप व नॉन-सेंट-अप परीक्षार्थियों की सूची जिले के कई शिक्षण संस्थानों द्वारा नहीं भेजने पर समिति प्रशासन का तेवर तल्ख...

डीईओ को बोर्ड ने लगायी कड़ी फटकार
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरMon, 18 Mar 2019 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

लगातार निर्देशों के बाद भी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को इंटर परीक्षा के सेंट-अप व नॉन-सेंट-अप परीक्षार्थियों की सूची जिले के कई शिक्षण संस्थानों द्वारा नहीं भेजने पर समिति प्रशासन का तेवर तल्ख है।

समिति के परीक्षा नियंत्रक ने डीईओ सत्येन्द्र झा को इसके लिए कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिया है कि वे अपने स्तर से इन शिक्षण संस्थानों को निर्देशित करने को कहा है कि वे अविलंब सूची समिति कार्यालय को भेजें अन्यथा उनके प्रधानों पर एफआईआर दर्ज कराकर समिति को सूचित करें। डीईओ को भी चेतावनी दी गई है कि वे एफआईआर दर्ज कराने में लापरवाही दिखाते है तो उनके खिलाफ भी समिति के स्तर से नियमानुकूल कार्रवाई के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को लिख दिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक ने डीईओ से कहा है कि समिति के लगातार निर्देशों के बाद भी जिले के शिक्षण संस्थानों से सूची नहीं भेजना सरकारी आदेश की अवहेलना,अनुशासनहीनता, कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही का परिचायक है और सर्वथा अवांछनीय है। बता दें कि शिक्षण संस्थानों को यह सूची एक्सल फॉर्मेट में हार्ड व सॉफ्ट कॉपी में भेजना था जिसे कई संस्थानों ने नहीं भेजा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डीईओ को कड़ा पत्र लिखा है। ऐसे जिलेभर के कुल 48 शिक्षण संस्थान हैं जहां के छात्र छात्राओं ने इंटर की परीक्षा तो दी थी लेकिन वहां से सेंट-अप व नॉन सेंट- अप परीक्षार्थियों की सूची समिति कार्यालय को भेजना अनिवार्य होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें