ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरआवास योजना के लाभुकों को नहीं मिली मजदूरी

आवास योजना के लाभुकों को नहीं मिली मजदूरी

जपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना में लगातार गड़बड़ी से अनियमितता बरते जाने की शिकायतें मिल रही है। कहीं किस्त की राशि लंबित है तो कहीं आवास सहायकों...

आवास योजना के लाभुकों को नहीं मिली मजदूरी
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSat, 31 Jul 2021 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

ताजपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना में लगातार गड़बड़ी से अनियमितता बरते जाने की शिकायतें मिल रही है। कहीं किस्त की राशि लंबित है तो कहीं आवास सहायकों द्वारा फोटो खींचने व जिओ टैग करने में आनाकानी किये जाने की शिकायत की जा रही है। और तो और मकान बना लेने के कई साल बीत जाने के बाद भी कई लाभुकों को मजदूरी का भुगतान आज तक नहीं किया गया है। रामापुर महेशपुर पंचायत के वार्ड नौ आषाढ़ी गांव के ललित महतो, फूलवती देवी, रुखसाना खातून, खैरुल निशा, नजमा खातून आदि लाभुकों ने बताया कि उनलोगों को वर्ष 2018-19 में आवास योजना के तहत घर मिला था। घर का निर्माण भी हो गया। परंतु कई साल गुजर जाने के बाद भी आज तक मनरेगा मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है।

वार्ड सदस्या मुन्नी देवी ने बताया कि लाभुकों की शिकायत विभाग से भी की गई। उसके बाद भी भुगतान नहीं किया गया। दूसरी तरफ वार्ड 13 चकमधौल गांव के राजो देवी, जगतारन देवी, अकली देवी, दीपक चौधरी, सुंदेश्वरी देवी, पानवती देवी आदि लाभुकों ने बताया कि उन्होंने पिछले साल ही मकान बना लिया। लेकिन सालभर से मजदूरी भुगतान नहीं हुआ है। किसी के भी खाते में मनरेगा मजदूरी की राशि नहीं डाली गई है। बताया कि उन्होंने कई बार इसकी शिकायत आवास सहायक से की। हर बार जल्द भुगतान हो जाने का आश्वासन देकर टालमटोल किया जाता रहा है। इस बाबत पूछे जाने पर मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी कुमार सुमित ने बताया कि उनके कार्यालय से कोई भी भुगतान पेंडिंग नहीं रहता है। बताया कि इस मामले में आवास सहायकों द्वारा मजदूरी भुगतान के लिए जो भी अद्यतन रिपोर्ट दिया जाता है। उसके आधार पर लाभुकों के खाते में किस्तवार मजदूरी का भुगतान कर दिया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें