DA Image
20 सितम्बर, 2020|2:29|IST

अगली स्टोरी

रेलवे में 4.79 करोड़ का समापक राशि का भुगतान

default image

समस्तीपुर रेल मंडल में अगस्त में कुल 13 कर्मी सेवानिवृत हुये। कोरोना संकट के कारण रेलवे बोर्ड द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सेवानिवृत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें रेल मंडल के सेवानिवृत हो रहे सभी रेल कर्मियों ने यूट्यूब के माध्यम से हिस्सा लिया।

सीनियर डीपीओ ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि तीन करोड़ 93 लाख राशि का समापक भुगतान किया गया। साथ ही असामान्य मामलों के निष्पादन शीर्ष मामले में 86.21 लाख की राशि का का भुगतान किया गया। समापक भुगतान के तहत कुल चार करोड़ 79 की राशि वांछित बैंक के माध्यम से कर्मियों को भुगतान किया गया है। विदित हो कि इस मंडल के सभी कर्मचारियों को पेंशन भुगतान के लिये ईपीपीओ जारी किया गया है। जिसकी प्रति कर्मियों को वाट्एसएप के माध्यम से भी भेजा गया है।

ईपीपीओ जारी होने से अब सेवानिवृत कर्मचारियों को पेंशन का भुगतान सेवानिवृत के अगले माह से ही प्रारंभ हो जायेगा। वहीं सेवानिवृत हो रहे रेल कर्मियों के रेल सेवा से जुड़े उनके अनुभवों को भी अनुभव पोर्टल पर अपलोड किया गया है। विदित हो कि ईपीपीओ जारी कर राशि भुगतान करने वाला समस्तीपुर रेल मंडल देश का पहला मंडल है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Termination amount of Rs 4 79 crore paid in Railways