ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार समस्तीपुरगुजरात जा रही दस बच्ची चाइल्ड लाइन के हवाले

गुजरात जा रही दस बच्ची चाइल्ड लाइन के हवाले

गुजरात जा रही दस बच्ची चाइल्ड लाइन के हवाले समस्तीपुर। हिन्दुस्तान संवाददाता गुजरात ले जाने के दौरान रेल पुलिस ने समस्तीपुर स्टेशन से दस बच्ची को...

गुजरात जा रही दस बच्ची चाइल्ड लाइन के हवाले
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरFri, 13 Aug 2021 04:40 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात ले जाने के दौरान रेल पुलिस ने समस्तीपुर स्टेशन से दस बच्ची को बरामद किया। साथ ही इस मामले में बच्ची को ले जा रहे दो युवक को गिरफ्तार किया गया। रेल थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह ने बताया कि बाल श्रम के मामले में चाइल्ड लाइन के द्वारा सूचना दी गयी थी। जिसके बाद गुजरात जा रही दसों बच्ची को बरामद कर चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया। वहीं बच्ची को ले जा रहे दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सभी बच्ची बिथान थाना के एक गांव की है। बच्ची को पुलिस के द्वारा पकड़े जाने की सूचना पर कई ग्रामीण गुरुवार को रेल थाना पहुंच गए। ग्रामीणों के अनुसार बच्ची गुजरात स्थित मदरसे में पढ़ने जा रही थी। इसके विरोध में कुछ लोगों ने रेल थाना के सामने पहुंच कर शोर शराबा भी किया। हालांकि बाद में सभी को समझाकर शांत किया गया। रेल थानाध्यक्ष ने कहा कि बाल श्रम का मामला है। सूचना के आधर पर बच्ची को बरामद किया गया। फिर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

epaper