ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरसख्ती : वेतन के लिए देना होगा टीकाकरण प्रमाण पत्र

सख्ती : वेतन के लिए देना होगा टीकाकरण प्रमाण पत्र

शिक्षकों की टीकाकरण में अब कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी । उन्हें टीका लेना ही होगा। टीका नहीं लेने पर उन्हें वेतन नहीं...

सख्ती : वेतन के लिए देना होगा टीकाकरण प्रमाण पत्र
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 17 Jun 2021 05:01 AM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षकों की टीकाकरण में अब कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी । उन्हें टीका लेना ही होगा। टीका नहीं लेने पर उन्हें वेतन नहीं मिलेगा। टीका लेने का जो शिक्षक प्रमाण पत्र दिखाएंगे उन्हें ही वेतन दिया जाएगा। टीकाकरण कराने में शिक्षकों की बहानेबाजी के बाद यह निर्धय लिया गया है। ताकि सभी शिक्षकों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके। इस आदेश के आलोक में जून के वेतन भुगतान में उपस्थिति विवरणी के साथ शिक्षकों को टीका लेने का प्रमाण पत्र भी संलग्न करना होगा। अन्यथा वेतन भुगतान का आदेश पारित नहीं किया जाएगा। इसको लेकर खानपुर बीडीओ ने स्पष्ट निर्देश जारी किया है, वहीं कई अन्य प्रखंडों में भी बीईओ द्वारा कोर्डिनेटर को मौखिक आदेश दिया गया है। जिसके बाद सभी स्कूलों के एचएम अपने-अपने शिक्षकों से टीकाकरण का प्रमाण पत्र का संग्रहण करते हुए उपस्थिति विवरणी के साथ कोर्डिनेटर के पास भेज रहे हैं।

प्रमाण पत्र के आधार पर ही जून का वेतन:

खानपुर बीडीओ ने 14 जून को बीईओ को पत्र जारी किया है। जारी पत्र में स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय में कार्यरत सभी शिक्षकों एवं रसोई को कोविड19 टीकाकरण प्रमाण पत्र के आधार पर ही जून का वेतन भुगतान किया जाएगा। बीडीओ ने पत्र में कहा है कि वैश्विक महामारी कोविड से बचाव के लिए सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों, पारिवारिक सदस्यों एवं रसोईया के टीकाकरण के लिए स्कूलों में कैंप लगाया जा रहा है। जिसमें जीओबी एवं एसएसए एवं रसोईयों जो टीका ले चुके हैं, से संबंधित विद्यालय प्रधान द्वारा निर्गत प्रमाण पत्र के आधार पर ही वेतन मिलेगा। बीडीओ ने एसएसए मद से भुगतान होने वाले शिक्षकों का टीका लेने संबंधित प्रमाण पत्र 25 मई तक कार्यालय में जमा करने का आदेश दिया है।

व्हाटसएप के अलावा मौखिक दिया गया आदेश:

खानपुर प्रखंड के अलावे जिले के अन्य प्रखंडों में भी जून माह के वेतन भुगतान के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र जमा करने का निर्देश दिया गया है। इसको लेकर बीईओ व बीआरपी के द्वारा व्हाटसएप पर भी मैसेज दिया गया है। साथ ही मौखिक आदेश भी दिया गया है। जिसके बाद कोर्डिनेटर द्वारा टीका नहीं लेने वाले शिक्षकों की सूची भी तैयार कर जिला मुख्यालय स्थित कार्यालय भेजी गयी है। सूत्रों ने कहा कि मेगा कैंप में टीका लेने का निर्देश डीईओ द्वारा सभी शिक्षकों को दिया गया है। टीका नहीं लेने की स्थिति में चिंहित शिक्षकों पर अनुशासनिक कारवाई किए जाने की भी चेतावनी दी गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें