ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरस्टेशनों पर बने अवैध इंट्री प्वाइंट कीजिए बंद

स्टेशनों पर बने अवैध इंट्री प्वाइंट कीजिए बंद

दीपावली व छठ के दौरान रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में संभावित भीड़ को देखते हुए की गयी सुरक्षा व्यवस्था की बुधवार शाम समस्तीपुर स्टेशन पर समीक्षा की गयी। समस्तीपुर स्टेशन के वीआईपी कक्ष में मुजफ्फरपुर...

स्टेशनों पर बने अवैध इंट्री प्वाइंट कीजिए बंद
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरWed, 24 Oct 2018 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली व छठ के दौरान रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में संभावित भीड़ को देखते हुए की गयी सुरक्षा व्यवस्था की बुधवार शाम समस्तीपुर स्टेशन पर समीक्षा की गयी। समस्तीपुर स्टेशन के वीआईपी कक्ष में मुजफ्फरपुर रेल एसपी संजय कुमार सिंह एवं मंडल सुरक्षा आयुक्त (डीएससी) अंशुमान त्रिपाठी ने मंडल के सभी स्टेशनों पर की गयी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के अलावे रेलवे ट्रैक किनारे स्थित छठ घाट को लेकर भी चर्चा की गयी।

इस दौरान संबंधित क्षेत्र के जीआरपी एवं आरपीएफ को अपने स्तर से उनके क्षेत्रों में ट्रैक किनारे होने वाले छठ पूजा की जानकारी जुटाने का निर्देश दिया गया। ताकि सुरक्षा के मद्देनजर वहां विशेष निगरानी की जा सकें, जिससे कि छठ पूजा के दौरान किसी भी प्रकार की भीड़ रेलवे ट्रैक पर जमा नहीं हो सके। वहीं स्टेशनों पर होने वाले भीड़ के दौरान संदिग्ध व अपराधिक चरित्र वाले व्यक्तियों पर विशेष निगरानी हो, ताकि किसी भी यात्री के साथ पॉकेटमारी, अटैची व पर्स चोरी की घटना ना हो सके। मौके पर रेल डीएसपी स्मिता सुमन, आरपीएफ इंस्पेक्टर आलम अंसारी, सुशील कुमार सिंह, जीआरपी दारोगा विनोद कुमार सहित अन्य थे।

जिला नियंत्रण कक्ष से भी मिलेगी सूचना

रेल एसपी ने बताया कि छठ के दौरान स्टेशनों पर की गयी तैयारियों के बारे में जिला प्रशासन को भी अवगत कराया जायेगा। ताकि जिले में घाट के पास बने नियंत्रण कक्ष से स्टेशनों पर उपलब्ध सुविधा व ट्रेनों की जानकारी लोगों को आसानी से मिल सके। इससे यात्रियों में किसी भी प्रकार के अफवाह की संभावना नहीं होगी और यात्री अपने निर्धारित समय पर आकर यात्रा कर सकेंगे।

बच्चा चोर गिरोह पर होगी निगरानी

रेल एसपी ने बताया कि भीड़ के दौरान छोटे-छोटे बच्चे के गायब होने या फिर चोरी की घटना ना हो, इसके लिये भी विशेष निर्देश दिया गया है। साथ ही यात्रियों को भीड़ के दौरान अपने सामान व बच्चे को लेकर विशेष सतर्क व सजग रहने की जरुरत है। इस संबंध में सभी स्टेशनों पर बार-बार उदघोषणा भी की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें