ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरदुकानों में स्टॉक फुल, ग्राहकों का इंतजार

दुकानों में स्टॉक फुल, ग्राहकों का इंतजार

धनतेरस को लेकर बाजार तैयार हो गया है । कारोबारियों ने अपने स्टॉक फुल कर लिए हैं। दुकानदार ग्राहकों को अपनी ओर खींचने के लिए तरह-तरह के ऑफर भी दे रहे हैं । वहीं धनतेरस के दिन शुभ मुहुर्त में धन की...

दुकानों में स्टॉक फुल, ग्राहकों का इंतजार
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरFri, 25 Oct 2019 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

धनतेरस को लेकर बाजार तैयार हो गया है । कारोबारियों ने अपने स्टॉक फुल कर लिए हैं। दुकानदार ग्राहकों को अपनी ओर खींचने के लिए तरह-तरह के ऑफर भी दे रहे हैं । वहीं धनतेरस के दिन शुभ मुहुर्त में धन की देवी लक्ष्मी तथा कुबेर के पूजन की भी तैयारी पूरी कर रखी हैे। शुक्रवार को धनतेरस पर होनेवाली धन वर्षा को सहेजने के लिए व्यवसायियों ने पूरी तैयारी कर ली है। इस बार शुक्रवार को धनतेरस हो रहा है। वैसे तो धनतेरस की तिथि आमजन से लेकर कारोबारियों के लिए विशेष महत्व का होता है। मान्यता है कि इस पर्व पर धन के स्वामी कुबेर व देवी लक्ष्मी और अधिक प्रसन्न होकर धन की वर्षा करती हैं।

धनतेरस पर विशेषकर नए बरतन व स्वर्णाभूषण खरीदने का चलन है। वहीं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व नई गाड़ी की भी लोग खरीदारी करते हैं। इसे लेकर अभी से बाजार सज गया है। नई बल्ब की झालरों से कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान को सजा लिया है। वहीं धनतेरस के दिन फूलों से इसकी सजवाट के लिए ऑर्डर बुक करा रखा है। दुकानदारों ने अतिरिक्त काउंटर खोलने की तैयारी कर ली है।

इसके लिए अतिरिक्त कर्मी को भी तैनात कर लिया है। इलेक्ट्रॉनिक दुकानों पर एलईडी टीवी, लैपटॉप, मोबाइल, फ्रिज, वाशिंग मशीन आदि के साथ ही बरतन दुकान व बाइक-कार आदि की अग्रिम बुकिंग लोगों ने करा रखी है।

शहर के महावीर चौक स्थित सैमसंग प्लाजा एवं अनुमंडल रोड स्थित मां वैष्णवी होम एपलाइन्स में कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक्स गेजेट्स की रेंज उपलब्ध करायी गयी है। वहीं अशोक अलंकार में विभिन्न तरह की ज्वेलरी का रेंज भी लगाया गया है। ग्राहकों को रिझाने के लिए व्यावसायियों ने कई तरह के ऑफर की भी घोषणा कर रखी है। कोई छूट दे रहा है तो कोई सामान की खरीदारी पर गिफ्ट लेकर तैयार बैठा है। इसका प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है। बाजार की स्थिति को देखते हुए 10 करोड़ के कारोबार के असार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें