ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरराज्य कार्यकारणी सदस्य सम्मानित

राज्य कार्यकारणी सदस्य सम्मानित

विभूतिपुर। जगतारणी उत्क्रमित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खम्हार में माध्यमिक शिक्षक संघ के नवनिर्वाचित राज्य...

राज्य कार्यकारणी सदस्य सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरWed, 17 May 2023 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

विभूतिपुर। जगतारणी उत्क्रमित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खम्हार में माध्यमिक शिक्षक संघ के नवनिर्वाचित राज्य कार्यकारणी सदस्य निलय कुमार को सम्मानित किया गया। मौके पर प्रधानाध्यापक अरूण कुमार ठाकुर एवं सभी शिक्षकों ने उन्हें बधाई दी । विद्यालय के गणित शिक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि निलय कुमार न सिर्फ संघ के सक्रिय कार्यकर्ता हैं बल्कि विज्ञान शिक्षण के क्षेत्र में उनकी एक विशेष पहचान है ।

11वीं की परीक्षा से वंचित छात्रों को मिलेगा मौका

उजियारपुर। प्रखंड के महेशपट्टी गांव स्थित एमआर जनता कॉलेज में 11वीं की परीक्षा नहीं दे पाये छात्रों के लिए 18 से 20 मई को एक और मौका मिलेगा। यह जानकारी प्राचार्य डॉ राहत हुसैन व प्रो. प्रवीण कुमार झा प्रेम ने दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को ग्यारहवीं कक्षा की सत्र 22-23 की वार्षिक परीक्षा सम्पन्न हो गयी। लेकिन जो छात्र परीक्षा नहीं दे पाये उन्हें एक और मौका मिलेगा। 18 मई से दो दिन तक परीक्षा ली जाएगी।

जिला स्तर पर उन्मुखीकरण कार्यशाला आज

समस्तीपुर। गर्मी की छुट्टी में होने वाले समर कैंप के लिए जिला स्तर पर 17 मई को तिरहुत एकेडमी में उन्मुखीकरण कार्यशाला होगी। डीईओ की अध्यक्षता में इसका आयोजन होना है। डीईओ ने सभी बीईओ को इस कार्यशाला में अपने साथ एक एक अनुभवी शिक्षक के साथ आने का निर्देश दिया है। बता दें कि सरकारी मिड्ल स्कूलों के क्लास 6-7 के बुनियादी रूप से कमजोर बच्चों के लिए जिले के टोले मुहल्ले में समर कैंप लगाया जाना है जिसमें बच्चों को रोजाना डेढ़ दो घंटे पढाए जाएंगे।

विद्यापतिधाम में महारुद्र यज्ञ 25 से, तैयारी तेज

विद्यापतिनगर। प्रखंड के विद्यापतिधाम में 25 मई से 4 जून तक 11 दिवसीय महारुद्र यज्ञ होगा। आयोजक इसे सफल बनाने के लिए तैयारी में जुटे हुए हैं। महायज्ञ समिति के सदस्य जिला प्रशासन के अलावा पड़ोसी गांवों के बुद्धिजीवियों से सहयोग लेने की कवायद में लगे हुए हैं। समिति के संयोजक सतीश कुमार गिरि ने बताया कि 24 मई को भव्य कलश यात्रा यज्ञ मंडप से निकाली जाएगी। जो वाया नदी के कष्टहरणी घाट से जल भरेगी। महायज्ञ में वृंदावन की श्रीमद्भागवत कथा वाचिका सुश्री निशा किशोरी कथा वाचन करेगी। वहीं नेपाल की रामलीला मंडली भी आएगी। यज्ञ स्थल पर मेला भी लगेगा। जिसमें टावर झूला, मौत का कुंआ, ब्रेक डांस, ड्रेगन व नौका आदि होगी। यज्ञस्थल पर मां वैष्णो देवी की आकर्षक गुफा भी बनायी गयी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें