ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरकरेह व कोसी के उफान में फंसा हसनपुर का सिरसिया गांव

करेह व कोसी के उफान में फंसा हसनपुर का सिरसिया गांव

करेह व कोसी नदियों के उफान से हसनपुर प्रखंड के भटवन पंचायत का सिरसिया गांव चारों ओर से पानी से घिर चुका है। इससे गांव के लोगों का संपर्क प्रखंड सेे कट गया है। इसकी वजह से गांव के लोगों को बाहर जाने...

करेह व कोसी के उफान में फंसा हसनपुर का सिरसिया गांव
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरTue, 14 Jul 2020 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

करेह व कोसी नदियों के उफान से हसनपुर प्रखंड के भटवन पंचायत का सिरसिया गांव चारों ओर से पानी से घिर चुका है। इससे गांव के लोगों का संपर्क प्रखंड सेे कट गया है। इसकी वजह से गांव के लोगों को बाहर जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ता है। ग्रामीणों के अनुसार, गांव की कुल आधा दर्जन सड़के पानी में पूरी तरह डूब चुकी है। जिससे उन सड़कों पर अब नावें चलने लगी है। इधर, खेत में लगी धान, गन्ना आदि की फसलें पानी में डूबने से बर्वाद हो गई। ग्रामीण मो. इकबाल, मो. अखफाक, रिजवान, जीरा खातून, मो. चन्नू, मो. मगनू, रिजवाना खातून आदि ने बताया कि घरों के आगे बाहरी क्षेत्र में तीन से चार फुट में पानी लग गया है।

दोनों नदियों के जलस्तर के बढ़ने की स्थिति बरकरार रही तो दो तीन दिनों के अन्दर सिरसिया के प्राय: सभी घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जायेगा। इसके कारण उनलोगों ने तटबंध एवं ऊंचे स्थानों पर जाने का मन बना लिया है। इसके कारण सभी अपने घरों से सामान निकाल कर सुरक्षित स्थाान पर पहुंचाने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अब तक सरकारी नावें नहीं मिली है। दो नावों में प्रशासन द्वारा लाल झंडे लगाये गये हैं। मो. इसराफिल एवं मो. इजाजिल को नावें चलाने का मौखिक आदेश प्राप्त हुआ है। लेकिन उसे परवाना निर्गत नहीं किया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि शुद्ध पेयजल की समस्या भी उत्पन्न होने लगी है। ऊंचे स्थानों पर चापाकल नही गाड़े गये हैं। रात भर में डेढ फीट पानी की वृद्धि हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें