ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरमोहीउद्दीननगर में मंदिर से सात मूर्तियां चोरी

मोहीउद्दीननगर में मंदिर से सात मूर्तियां चोरी

मोहीउद्दीननगर थाने के कल्याणपुर बस्ती गांव के श्रीराम-जानकी ठाकुरवाड़ी मंदिर से शनिवार की रात चोरों ने अष्टधातु की राम जानकी सहित कुल सात देवी देवताओं की मूर्तियां चोरी कर ली। इस घटना की भनक भी मंदिर...

मोहीउद्दीननगर में मंदिर से सात मूर्तियां चोरी
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरMon, 19 Mar 2018 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

मोहीउद्दीननगर थाने के कल्याणपुर बस्ती गांव के श्रीराम-जानकी ठाकुरवाड़ी मंदिर से शनिवार की रात चोरों ने अष्टधातु की राम जानकी सहित कुल सात देवी देवताओं की मूर्तियां चोरी कर ली। इस घटना की भनक भी मंदिर के पुजारी एवं पड़ोसियों को नहीं मिल पायी। इस बाबत मठ के पुजारी श्याम दास ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह जब मठ के पुजारी श्याम दास ने पूजा करने के लिए मंदिर का पट खोला तो मूर्ति गायब थीं। ग्रामीणों की माने तो चोरी किए गए सातों मूर्ति की कीमत 20 लाख से अधिक होगी। पुजारी का कहना है कि शनिवार की शाम दो लोग साधु के वेश में आए थे। जो रात्रि विश्राम की बात कहकर मठ में ठहरे भी थे। सुबह में दोनों साधु मठ से गायब थे।

लोगों को आशंका है कि साधु के वेश में आये दोनों चोर थे, जो मूर्ति चोरी कर फरार हो गये। इधर, थानाध्यक्ष इकबाल अहमद खां ने चोरी की घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आवेदन के आलोक में ग्रामीणों व पुजारी से पूछताछ की गयी है। पूछताछ के बाद पूरे मामले की गहराई से जांच पाड़ताल की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें